City Post Live
NEWS 24x7

आज हल्की वर्षा का अनुमान, कैसा रहेगा मौसम?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार से मानसून वापस जाने  लगा है  .मौसम विभाग के अनुसार नवरात्र शुरू होने से पहले ही मानसून पूरी तरह से बिहार झारखण्ड से ख़त्म हो जाएगा. पछुआ के प्रवाह से मौसम में बदलाव की आहट मिलने लगी है.मानसून की विदाई के बाद अक्टूबर मध्य तक सुबह और शाम आंशिक सिहरन की स्थिति बनने लगेगी. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को सात जिलों के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार जिलों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है.

 

पटना समेत शेष भागों में सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने के साथ दोपहर बाद मौसम शुष्क बना रहेगा. बीते 24 घंटों के दौरान किशनगंज, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, सहरसा, मधुबनी, शिवहर में हल्की वर्षा दर्ज की गई जबकि, शेष भाग शुष्क बना रहा.किशनगंज (बहादुरगंज) में 48.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई. सुपौल के बीरपुर में 30.0 मिमी, अररिया के जोकिहाट में 12.8 मिमी, पूर्णिया में 7.4 मिमी, शिवहर में 2.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

 

उत्तर बिहार में भी अगले कुछ दिनों तक मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा.इस अवधि में अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार  पूर्वानुमानित अवधि में सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 75 से 85 प्रतिशत तथा दोपहर में 45 से 55 प्रतिशत रहने की संभावना है. औसतन 5 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.