City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के मौसम में बदलाव, अगले 7 दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान.

48 घंटे बाद बिहार में भारी बारिश के आसार, आज गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :  बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में हवा के दबाव में परिवर्तन होने के कारण बिहार में अभी मानसून की बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है. गुरुवार 29 अगस्त को पूर्व मध्य और उत्तर बंगाल की खाड़ी के पास ही एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना जताई है. दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश में भी एक चक्रवातीय परिसंचरण का विस्तार है. ऐसे में इसके प्रभाव से भारी वर्षापात पर विराम लग सकता है. हालांकि, बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है.

 

आज गुरुवार 29 अगस्त से लेकर सितंबर के पहले सप्ताह तक बिहार में मूसलाधार बारिश होने की संभावना कम है., बिहार में मानसून की स्थिति सामान्य बनी हुई है और बुधवार को भी कई जिलों में हल्की बारिश हुई है. पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार में 5.2 एमएम ही बारिश हुई है. सबसे अधिक बारिश रोहतास में 65.6 एमएम दर्ज की गई है. बिहार में मानसून सीजन में जून से सितंबर के बीच 9922 मिली मीटर बारिश होनी चाहिए और 2024 में 108 प्रतिशत बारिश का अनुमान है.

 

नेपाल और उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण बिहार की कई नदियों में उफान है. गंगा नदी के साथ कोसी, कमला बलान, बागमती, गंडक जैसी नदियों में कई जगहों पर जलस्तर खतरे के निशान के काफी करीब है. भागलपुर में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी से दियारा इलाकों में पानी फैल गया है. पटना में गंगा के जलस्तर के खतरे के निशान के पार पहुंचने के चलते ग्रामीण इलाकों में 76 सरकारी स्कूलों को 31 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है. यह फैसला छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए उठाया गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.