City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के 15 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट.

अगले 3 दिन तक सुहाना बना रहेगा मौसम, भारी बारिश का अलर्ट, ठनका गिरने से बिहार में 3 की मौत.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पिछले तीन दिन से मानसून मेहरबान है.मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार को कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. किसानों को काफी राहत मिली. कुछ शहरों में जलजमाव हो गया. ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्यभर में सबसे अधिक दरभंगा जिले के घनश्यामपुर में 122.4 एमएम बारिश दर्ज की गई.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के उत्तरी और दक्षिण-पूर्व के अधिकांश स्थानों और शेष भागों के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है. साथ ही राज्य के अधिकतर जिलों के एक-दो स्थानों पर वज्रपात और मेघ गर्जन की संभावना है. बगहा समेत नेपाल के तराई क्षेत्र में रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिसके कारण गंडक नदी के जलस्तर में एक बार फिर से इजाफा शुरू हो गया है. गंडक नदी का जलस्तर 1 लाख 48 हजार क्यूसेक पहुंच गया है.

मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में भारी बारिश की संभावना है.पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, सुपौल, अररिया, सारण और वैशाली जिले में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.आज पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के अनुसार राज्य के ऊपर से दो टर्फ लाइन गुजर रही है, इसलिए मानसून सक्रिय है. मानसून टर्फ लाइन फिरोजपुर, करनाल, मेरठ, आजमगढ़, पटना, देवघर, डायमंड हार्वर और वहां से दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक प्रभावी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.