City Post Live
NEWS 24x7

पटना समेत 22 जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :मौसम विभाग के अनुसार  राजधानी समेत प्रदेश में क बार फिर मानसून सक्रीय होनेवाला है.दो दिन बाद प्रदेश में भारी से अतिभारी वर्षा के आसार बन रहे हैं. इस दौरान कई इलाकों में वज्रपात व मेघ गर्जन की भी आशंका है.प्रदेश में 22 से 26 अगस्त तक मानसून की सक्रियता में वृद्धि के आसार दिख रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, मध्यप्रदेश, रायपुर, गोपालपुर होते हुए पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर बना हुआ है.

 

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान इसका प्रभाव प्रदेश के उत्तरी भागों में देखने को मिलेगा. इसके कारण उत्तरी भागों में बहुत भारी वर्षा की संभावना है.मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा, पश्चिम चंपारण जिले में भारी वर्षा व वज्रपात की चेतावनी है. सोमवार को पटना समेत 22 जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट है.कुछ स्थानों पर बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी व हल्की वर्षा की संभावना है.

 

राजधानी समेत प्रदेश में मानसून की सक्रियता अगस्त के पहले सप्ताह में मजबूत रही है.  राजधानी में अच्छी वर्षा हुई. दूसरे सप्ताह में पहले की तुलना में थोड़ी कम और तीसरे सप्ताह में महज दो दिन वर्षा हुई.मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बीते 20 दिनों के दौरान पांच बार अलग-अलग तिथियों में वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, अलर्ट जारी होने के बाद भी वर्षा नहीं हुई. सात अगस्त को राजधानी में सर्वाधिक वर्षा 50.2 मिमी व सबसे कम वर्षा चार अगस्त को 0.1 मिमी दर्ज की गई. दूसरी ओर वर्षा, मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलग-अलग तिथियों में कुल पांच बार यलो अलर्ट जारी होने के बावजूद मौसम सामान्य बना रहा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.