City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बारिश के लिए तरस रहे बिहार में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश हो रही है.कहीं कहीं तो बारिश आफत बनकर आई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई. बिहार के गया जिले में 5 जबकि औरंगाबाद में एक महिला समेत दो लोगों की वज्रपात से मौत हो गई. नालंदा जिले के चंडी और नगरनौसा थाना क्षेत्रों में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. गया जिले के बेलागंज थाना क्षेत्र के पनारी गांव के किसान जब खेत में पटवन कर रहे थे. अचानक ठनका गिरने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हैं. घायलों का इलाज बेलागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

सभी लोग खेत में पटवन कर रहे थे तभी अचानक र तेज बारिश शुरू हो गई. सभी लोग खेत में बने मोटर पंप के केबिन में जाकर छुप गए, तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. मृतकों में जितेंद्र दांगी एवं उसकी पत्नी मीना देवी के अलावा शंकर राम, कपिल यादव एवं बाली भगत के नाम शामिल हैं. औरंगाबाद में ठनका की चपेट में आकर एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. जिले में ठनका गिरने से हुई मौत का आंकड़ा 4 पहुंच गया है. इससे पहले, बारुण थाना क्षेत्र में ठनका गिरने की हुई दो अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं की मौत हो गई थी. नालंदा जिले के चंडी और नगरनौसा थाना क्षेत्रों में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक झुलस गया.

इसी बीच, मौसम विभाग ने दो अगस्त के लिए 15 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, अरवल, खगड़िया, मुंगेर, जमुई, बांका और भागलपुर में भारी बारिश की संभावना है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.