City Post Live
NEWS 24x7

हरिहरनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का जन-सैलाब, मंत्री-नेता पहुंचे.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आज सावन के आखिरी सोमवारी को बिहार के सभी शिव मंदिरों में भक्तों का जन-सैलाब उमड़ पड़ा. सुबह सुबह बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह, आरजेडी नेता श्याम रजक मंदिर पहुंचकर भगवन भोलेनाथ का विधि विधान के साथ अभिषेक किया.सुमित सिंह अपने पुरे परिवार और दर्जनों रिश्तेदारों के साथ हरिहरनाथ मंदिर पहुंचे थे.विश्व प्रसिद्ध हरिहरनाथ मंदिर में शाम में भव्य आरती का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों भक्तों ने भाग लिया. इस आयोजन से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया और “हर हर महादेव” के नारों से गूंज उठा.

 

हरिहरनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी सुशील शास्त्री और पवन शास्त्री ने पूरे विधि-विधान के साथ संध्या आरती संपन्न कराई. इस आरती में अन्य पुजारियों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया. उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन श्रृंगार के बाद संध्या आरती की जाती है, लेकिन सावन की आखिरी सोमवारी के विशेष अवसर पर इसकी खास तैयारी की गई थी. पंडित पवन शास्त्री के अनुसार सोनपुर का हरिहरनाथ मंदिर एकमात्र ऐसा मंदिर है जहां एक ही शिवलिंग में हरी (विष्णु) और हर (शिव) दोनों की संयुक्त उपासना होती है, जिससे सावन के महीने में इस मंदिर का महत्व और भी बढ़ जाता है. उन्होंने यह भी बताया कि इस वर्ष सदियों बाद एक अद्भुत संयोग बना है, जब सावन महीने की शुरुआत भी सोमवारी से हुई और समापन भी सोमवारी के दिन ही हो रहा है. इस विशेष संयोग के कारण, इस सावन में शिवलिंग पर जलाभिषेक करने वाले हर श्रद्धालु की मनोकामनाएं पूर्ण होंगी.

 

इस वर्ष सावन में पांच सोमवारी पड़ीं, और हर सोमवारी को लाखों भक्तों ने हरिहरनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया. कल की आखिरी सोमवारी के लिए भी लाखों भक्तों के जलाभिषेक करने की संभावना है. इसके लिए हरिहरनाथ मंदिर कमेटी द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, ताकि बाबा के भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और वे आराम से जलाभिषेक कर सकें. संध्या आरती के दौरान सोनपुर ही नहीं, हाजीपुर, नयागांव और अन्य स्थानों के लोग भी इस आयोजन में शामिल होते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.