City Post Live
NEWS 24x7

PM नहीं PRESIDENT बनेगें नीतीश कुमार ?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी दलों की तीसरी अहम् बैठक कल से मुंबई में चल रही है.आज बैठक के आखिरी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं हो सकती है. माना जा रहा है कि गठबंधन के अध्यक्ष, संयोजक समेत कई पदों को लेकर घोषणा हो सकती है.लेकिन  इस गठबंधन को बनाने में अहम रोल निभाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों पर विराम लगता दिख रहा है. बिहार सरकार में सहयोगी आरजेडी के अगुवा और डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव ही मुंबई पहुंचकर मीडिया में बयान दे चुके हैं कि I.N.D.I.A गठबंधन का पीएम उम्मीदवार लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आने के बाद ही तय किया जाएगा.

 

 पीएम पद की रेस में नीतीश कुमार को पिछड़ता देख जेडीयू ने उनका नाम राष्ट्रपति पद के लिए उछालना शुरू कर दिया है.वरिष्ठ समाजवादी और जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी  ने कहा है कि नीतीश कुमार खुद कह चुके हैं कि उन्हें किसी पद का लोभ नहीं है. वह केवल विपक्षी दलों को एकजुट रखने के प्रयास में जुटे हैं. साथ ही उन्होंने पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि जेडीयू ने भी कभी भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग नहीं की, लेकिन यह जरूर है कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए सक्षम और योग्य उम्मीदवार हैं.

 

बशिष्ट नारायण ने कहा कि नीतीश प्रधानमंत्री बनने की क्षमता रखते हैं. त्यागी ने कहा कि आप नीतीश कुमार को केवल प्रधानमंत्री पद के लिए ही क्यों मानते हैं, वह राष्ट्रपति पद के लिए भी योग्य हैं. नीतीश कुमार अनुभव, क्षमता, विवेक और बुद्धि के मामले में राष्ट्रपति पद के लिए उपयुक्त राजनेता हैं. उन्हें गठबंधन की सरकार चलाने का भी लंबा अनुभव है.उनके अनुभवों का ध्यान रखा जाना चाहिए.यहां गौर करने वाली बात यह है कि मुंबई में हो रही I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डेप्युटी सीएम और उनके बेटे तेजस्वी यादव 30 अगस्त को ही मुंबई रवाना हो गए थे.मुंबई पहुंचते ही तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत में स्पष्ट कर दिया कि लोकसभा चुनाव रिजल्ट आने के बाद ही पीएम उम्मीदवार तय किए जाएंगे.

 

नीतीश कुमार 31 अगस्त को नीतीश कुमार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह और राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा के साथ मुंबई पहुंचे. इससे पहले तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार एक साथ ही इस तरह की बैठकों में जाते दिख रहे कि थे.  नीतीश कुमार ने बिना कोई विशेष जानकारी दिए हाल ही में दावा किया था कि  मुंबई की बैठक में सीट बंटवारे से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और कई अन्य एजेंडों को अंतिम रूप दिया जाएगा. उन्होंने ये साफ़ कर दिया था कि उन्हें कोई पद नहीं चाहिए.वो विपक्ष की एकजुटता के लिए काम कर रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.