City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी यादव को मिल गया सोशल मीडिया का उस्ताद.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : तेजस्वी यादव को एक बड़ा चुनावी रणनीतिकार मिल गया है.राहुल  गांधी से लेकर नीतीश कुमार के लिए काम कर चुके चुनावी रणनीतिकार साश्वत गौतम आरजेडी में शामिल हो गये हैं. लालू प्रसाद ने राबड़ी देवी के आवास उन्हें सदस्यता रसीद देकर आरजेडी की सदस्यता ग्रहण करायी. साश्वत ने कहा है- ‘राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने आवास पर मिलने के लिए बुलाया और  राष्ट्रीय जनता दल का सदस्य बनाया. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि आगामी चुनावों में राष्ट्रीय जनता दल का शानदार प्रदर्शन होगा . बिहार में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनेगी.’

साश्वत गौतम  कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए काम कर चुके हैं. महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस के साथ चले गए थे. वे बिहार के पूर्वी चंपारण के चइता गांव के रहने वाले हैं. पिछले लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस में साश्वत को राहुल गांधी की इमेज बिल्डिंग की जवाबदेही दी गई थी. इन्होंने इंजीनियरिंग और व्यवसाय प्रबंधन में डिग्री हासिल की है. अमेरिका की जॉर्ज वांशिंगटन यूनिवर्सिटी से मास्टर्स डिग्री ली. तीन विषयों में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री इन्होंने ली है. वर्ष 2012 में जॉर्ज वांशिंगटन यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में चुनाव जीतने वाले वे एकमात्र विदेशी छात्र थे.

साश्वत उस समय काफी चर्चा में आए थे जब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर गंभीर आरोप लगाया था. उस समय प्रशांत किशोर ने प्रदेश के युवाओं को राजनीति से जोड़ने के लिए ‘बात बिहार की’ नाम से एक कैंपेन की शुरुआत की थी. तब कांग्रेस के लिए काम करने वाले शाश्वत गौतम ने डाटा चोरी करने का आरोप लगाया था और धारा 420 के तहत पटना के पाटलिपुत्र थाने में एफआइआर दर्ज करायी थी. प्रशांत किशोर ने आरोप को खारिज किया था. साश्वत ने प्रशांत किशोर की शैक्षणिक योग्यता पर भी सवाल उठाए थे.

2019 में शाश्वत गौतम कांग्रेस के डेटा एंड कम्युनिकेशन हेड थे. बिहार में कांग्रेस से पूर्वी चंपारण के मधुबन सीट से विधान सभा का टिकट चाहते थे पर टिकट नहीं मिला. उनके पिता भी कांग्रेसी थे.  साश्वत गौतम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ 2012 से 2017 तक रहे. अमेरिका सरकार में भी नौकरी की है. पॉलिसी, डाटा और सोशल मीडिया के उस्ताद माने जाते हैं.उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए जो भी बन पड़ेगा करेगें.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.