City Post Live
NEWS 24x7

फणीश्वर नाथ रेणु के बेटे से साइबर ठगी, पुलिस ने नहीं लिया केस.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :देश के सुविख्यात   आंचलिक कथाकार फणीश्वर नाथ रेणु के पुत्र दक्षिणेश्वर राय उर्फ पप्पू को साइबर ठगों ने छल दिया है.साईबर अपराधियों ने उनसे 95 हजार रुपये की ठगी कर ली है.सबसे हैरानी की बात  घटना के पांच दिनों बाद भी पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है.जिस सड़ी-गली व्यवस्था के खिलाफ फणीश्वर नाथ रेणु आवाज उठाते रहे, उसी व्यवस्था का शिकार उनका बेटा आज हो गया है.ठगी की  स्टेशन डायरी में सिर्फ इसकी इंट्री की गई है. साइबर थाने में पदस्थापित अन्य पुलिसकर्मियों ने शिकायतकर्ता को बताया कि डीएसपी छुट्टी पर हैं. उनके लौटने के बाद ही प्राथमिकी दर्ज होगी. दक्षिणेश्वर राय उर्फ पप्पू का कहना है कि पुलिस के रवैये की शिकायत वे मुख्यमंत्री से करेंगे.

 

उन्होंने बताया कि छह सितंबर को उन्होंने अपने जियो नंबर पर रिचार्ज किया. पैसा कट गया, लेकिन रिचार्ज नहीं हुआ. उन्होंने गूगल पर जियो कस्टमर केयर का नंबर खोजा. कई नंबर दिख रहे थे. उन्होंने 9145739835 पर फोन किया. फोन रिसीव करने वाले ने बताया कि आपका पैसा जियो के बदले एयरटेल में चला गया है. फिर संबंधित व्यक्ति ने उन्हें लाइन पर ही बने रहने को कहा और कुछ तकनीकी उपाय बताए. इसी क्रम में तीन बार में उनके खाते से 95 हजार की निकासी कर ली गई.

 

घटना के बाद जब रात्रि 9:15 बजे वे पूर्णिया साइबर थाना पहुंचे तो वहां ताला बंद था. दूसरे दिन थाना जाने पर वहां मौजूद कर्मियों ने ऑनलाइन पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने की नसीहत दी.उनके द्वारा दिए गए आवेदन पर सिर्फ स्टेशन डायरी दर्ज की गई. उन्हेांने बताया कि 11 सितंबर तक उनके आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी. थाने में मौजूद अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी के आने के बाद ही प्राथमिकी दर्ज होगी.साइबर ठगी के बाद उनके खाते को बंद कर दिया गया है. बैंक प्रबंधक का कहना है की जबतक प्राथमिकी दर्ज नहीं होती, यह तब तक वे खाते को चालू नहीं कर सकते है. अपने ही जमा किए गए पैसों के लिए वे चार दिनों से बैंक व थाने का चक्कर लगा रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.