City Post Live
NEWS 24x7

वन नेशन-वन इलेक्शन का नीतीश कुमार ने किया समर्थन.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :मुख्यमंत्री नीतीश ने मुंबई में इंडिया गठबंधन की हुई बैठक के बारे में कहा कि बैठक  बहुत ही अच्छी रही है. अब हम सब मिलकर लड़ेंगे. मुख्यमंत्री ने वन नेशन वन इलेक्शन कराये जाने की केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन कर दिया है. उन्होंने बताया कि 5 तरह के कामों के लिए कमेटी बन गई है.केंद्र सरकार बहुत कुछ कर रही है, लोकसभा और विधानसभा के चुनाव (Election) एकसाथ कराने की बात हो रही है. ये तो पहले भी होता था, ये बहुत अच्छा है.नीतीश कुमार ने कहा कि  बहुत सी चीजें पहले होती थीं, जनगणना भी हर 10 साल में होती थी, लेकिन आपने (भाजपा) नहीं कराया, ये तो होना चाहिए था. कल इन सब पर भी बात हुई.सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे पहले से ही शक है कि ये पहले चुनाव करा देंगे. विपक्ष की एकता से ये खतरा महसूस कर रहे हैं. केंद्र सरकार बहुत घबराहट में है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सीटों के बंटवारे में कोई समस्या नहीं है.

 

इस पर चर्चा (गठबंधन के भीतर) जल्द ही शुरू होगी. 2 अक्टूबर को बापू की जयंती पर हम एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम आयोजित करेंगे. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने कहा कि जनता जो मजबूत विकल्प चाहती थी, वो विकल्प हम तैयार कर रहे हैं. समन्वय समिति (गठबंधन की) भी बन गई है… ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ (One Nation, One Election) से पहले उन्हें ‘वन नेशन, वन इनकम’ (One Nation, One Income policy) करनी चाहिए.बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें। वे (भाजपा) पूरे देश पर कब्जा करना चाहते हैं.

 

बिहार के सरकारी स्कूलों की छुटियाँ घटाये जाने के शिक्षा विभाग के फैसले को  मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने सही करार दे दिया है.उन्होंने शिक्षा विभाग के अपर प्रधान सचिव के.के. पाठक के इस फैसले को जायज थराते हुए कहा कि  इसमें गलत क्या है? बच्चों को शिक्षित ही तो बना रहे हैं. हम चाहते हैं कि बच्चों को समय पर अच्छी शिक्षा मिले.गौरतलब है कि छुटियाँ कम करने के सरकार के फैसले का शिक्याषक विरोध कर रहे हैं.शिक्षक काला बिला लगाकर school जा रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.