City Post Live
NEWS 24x7

जन सुराज आज से बना राजनीतिक दल, कार्यवाहक अध्यक्ष बने मनोज भारती.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

 

सिटी पोस्ट लाइव : प्रशांत किशोर का जन सुराज अभियान आज से एक राजनीतिक दल बन गया है. पटना का वेटनरी कॉलेज परिसर में आयोजित स्थापना दिवस पर प्रशांत किशोर ने मंच से जन सुराज पार्टी की घोषणा की. प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 2-3 सालों से जन सुराज अभियान चल रहा है. लोग पूछ रहे थे कि दल कब बनेगा तो इसको लेकर आज हम सभी जुटे हैं.अब चुनाव आयोग द्वारा जन सुराज अभियान को पार्टी के रूप में स्वीकार कर लिया गया है. पार्टी की घोषणा के बाद प्रशांत किशोर ने लोगों से पूछा कि ‘जन सुराज’ नाम ठीक है? केवल चुनाव आयोग के पास करने से नहीं होगा, अगर आपको नाम पसंद नहीं आएगा तो हम फिर से चुनाव आयोग में दूसरे नाम के लिए प्रयास करेंगे.

 

जन सुराज स्थापना अधिवेशन में पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में मधुबनी के रहने वाले मनोज भारती का नाम घोषित करते हुए प्रशांत किशोर ने उनके बारे में लोगों को बताया.मनोज भारती ने नेतरहाट से पढ़ाई की है.IIT कानपुर में भी उन्होंने शिक्षा ग्रहण की है. इसके अलावा, IIT दिल्ली से M.Tech किया है.फिर IFS बनकर वह दुनिया के कई देशों में भारत के एम्बेसडर रहे.

 

प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी के संदर्भ में किसी भी निर्णय के लिए अधिकृत संचालन समिति में 25 सदस्य होंगे. इस घोषणा के साथ संविधान समिति भी घोषित हो सकती है, जो राजनीतिक दल के रूप में जन सुराज का संविधान तैयार करेगी. प्रशांत किशोर ने अपनी पार्टी के पांच प्रमुख नीतियों से लोगों को अवगत कराते हुए कहा कि उनकी पार्टी में वो या फिर कोई दूसरा नेता चुनाव का उम्मीदवार तय नहीं करेगा.जनता उम्मीदवार तय करेगी.जनता जिसे चुनकर आगे भेजेगी, जन सुराज उसे चुनाव लड़ाने और जिताने की व्यवस्था करेगा.

प्रशांत किशोर ने अपनी सरकार के पांच प्रमुख एजेंडों  पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा सबसे ऊपर होगा, शराब की बिक्री से मिलनेवाले टैक्स का सारा पैसा शिक्षा पर खर्च किया जाएगा.बेरोजगार युवाओं को कारोबार के लिए चार फीसदी सालाना ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया जाएगा.बुजुर्गों को हर महीने दो हजार रूपये पेंशन दिया जाएगा.महिलाओं को रोजगार के लिए 4 फीसदी ब्याज पर कारोबार के लिए लोन मिलेगा.बाकी ब्याज सरकार देगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.