City Post Live
NEWS 24x7

प्रशांत किशोर की वजह से RJD में मची है खलबली? 

तेजस्‍वी की पार्टी का 'सीक्रेट लेटर' वायरल, PK का आया रिएक्‍शन. जानिये RJD की चिंता की वजह.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : देश के जानेमाने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कारण तेजस्‍वी यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में कोहराम मचा हुआ है. RJD के बिहार अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह का एक लेटर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें उन्‍होंने प्रशांत किशोर के जन सुराज अभियान से जुड़ रहे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी है. जगदानंद सिंह ने ऐसे पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की धमकी दी है.

आरजेडी  के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह द्वारा हस्ताक्षरित एक गुप्त पत्र सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें उन्होंने जन सुराज को भाजपा की B टीम बताया है. साथ ही उन्‍होंने जन सुराज अभियान पर फंड के लिए भाजपा पर निर्भर होने का आरोप भी लगाया है. दूसरी तरफ, इस पत्र के बारे में राजद नेताओं ने चुप्पी साथ रखी है.प्रशांत किशोर द्वारा संचालित जन सुराज ने अपने X हैंडल पर इस पत्र का स्क्रीनशॉट इस टिप्पणी के साथ साझा किया है.

जन सुराज ने कहा, ‘जन सुराज के पार्टी बनने की घोषणा भर से बिहार का सबसे मजबूत दल होने का दावा करने वाले राजद की घबराहट देखिए. बेचारे अपने दल में मची अफरा-तफरी और RJD छोड़कर जाने वाले अपने ही नेताओं को रोकने के लिए धमकी दे रहे हैं. भय और अपराध की राजनीति इनकी फितरत है. पहले बिहार की जनता ने छोड़ा और अब दल के कार्यकर्ता और नेता छोड़ रहे हैं.’

दिलचस्प बात यह है कि सिंह द्वारा जारी पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि जन सुराज एक राजनीतिक पार्टी है जिसके संस्थापक प्रशांत किशोर उर्फ प्रशांत किशोर पांडेय हैं. साथ ही जगदानंद हस्‍ताक्षरित लेटर में कहा गया है कि जन सुराज भाजपा और देश के धर्मावलंबी लोगों द्वारा संचालित तथा वित्त पोषित है. इस तरह यह भारतीय जनता पार्टी की ‘B टीम’ है.

दरअसल, प्रशांत किशोर ने घोषणा की है कि इस वर्ष गांधी जयंती पर जन सुराज औपचारिक रूप से एक राजनीतिक संगठन का रूप लेगा और एक वर्ष बाद बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगा. IPAC के संस्थापक प्रशांत किशोर ने यह भी स्पष्ट किया है कि जन सुराज का किसी भी मौजूदा राजनीतिक दल के साथ गठजोड़ नहीं होगा. किशोर नरेन्द्र मोदी, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल जैसे राजनेताओं के चुनावी रणनीतिकार के तौर पर काम चुके हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.