City Post Live
NEWS 24x7

10 फरवरी को ‘खेला’ करने की है RJD की तैयारी?

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी का भविष्य 10 फरवरी को तय होगा.इस दिन उनके खिलाफ सत्ताधारी दल  विश्वासमत  प्रस्ताव लाएगा.RJD  विश्वास मत के दौरान सरकार को परास्त करने की तैयारी में है. सरकार विश्वास मत जीत जाती है तो विस अध्यक्ष उसी दिन पद त्याग देंगे.इधर की तैयारी यह है कि विश्वास मत के समय उसके समर्थक विधायकों की संख्या बढ़े न बढ़े, विरोध में पड़े वोटों की संख्या कुछ कम जरूर हो जाए. तैयारी दोनों तरफ से है.

 महागठबंधन एवं राजग के संकटमोचक प्रतिद्वंद्वी दलों के विधायकों से संपर्क कर रहे हैं. सरकार के पक्ष में 128 विधायक हैं. 243 सदस्यीय विधानसभा में साधारण बहुमत के लिए 122 विधायकों का समर्थन चाहिए. राजग के पास साधारण बहुमत से छह अधिक विधायक हैं.

सूत्रों के अनुसार  सरकार के पक्ष में विश्वास मत का प्रस्ताव पारित होने के तुरंत बाद विधानसभा अध्यक्ष अपने पद से त्याग पत्र देंगे. सदन की कार्यवाही का संचालन उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी करेंगे. फिर नए अध्यक्ष के चयन के लिए राज्यपाल की मंजूरी से अधिसूचना जारी होगी. बजट सत्र में ही नए अध्यक्ष का चयन हो जाएगा.। यह अभी तय नहीं हुआ है कि विस अध्यक्ष का पद भाजपा-जदयू में से किस दल को मिलेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.