City Post Live
NEWS 24x7

Floor Test से पहले जारी है Horse Trading का खेला.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में नवगठित एनडीए सरकार के विश्वास मत के पहले बिहार की सियासत में भूचाल मचा हुआ है. हर दल अपने विधायकों के एकजुट होने का दावा कर रहा है, लेकिन टूट की आशंका सबको सता रही है. कहीं बैठकें की जा रही हैं तो कहीं  प्रशिक्षण शिविर  और  भोज के बहाने विधायकों पर नजर रखी  जा रही है.बीजेपी के तमाम विधायक बोध गया तो पहुँच गये लेकिन  JDU और RJD  के कुछ विधायक गायब रहे .RJD ने भी अपने विधायकों को तेजस्वी यादव के बंगले में ही नजरबन्द कर दिया है.

कांग्रेस ने पहले ही अपने विधायकों को हैदराबाद भेज दिया था. अब वे विश्वास मत के दिन ही लाए जाएंगे. एनडीए की नीतीश सरकार को 12 फरवरी को विश्वास मत की परीक्षा से गुजरना है. RJD  ने अपने विधायकों को एक जगह जुटा लिया है. शनिवार की शाम पांच देशरत्न मार्ग स्थित तेजस्वी आवास पर बुलाई गई बैठक में आने वाले विधायकों को कहा गया कि जरूरी सामान मंगवा लें. आज से सोमवार की सुबह तक सबको यहीं रहना है. बाहरी संपर्क से परहेज करने की भी सलाह दी गई है.

अगले 24 घंटे तक सभी विधायक अब तेजस्वी आवास में ही रहेंगे. विधायकों को कपड़े एवं अन्य जरूरी सामान कर्मियों के जरिये मंगा लेने को कहा गया है.RJD  विधायक चेतन आनंद और विधान परिषद सदस्य विनोद कुमार जायसवाल ने देर शाम दावा किया कि 73 विधायक पहुंच गए हैं.चेतन ने कहा, “हॉस्टल जैसा अहसास हो रहा है.RJD  के 79 विधायक हैं. छह विधायक निजी एवं स्वास्थ्य कारणों से बैठक में अनुपस्थित बताए गए हैं.

भाजपा ने बोधगया में शनिवार से दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है. यहां रविवार को विधानमंडल दल की बैठक भी होगी. पार्टी ने विधानमंडल दल की बैठक को लेकर व्हिप भी जारी कर दी है.प्रशिक्षण के पहले दिन उपमुख्यमंत्री व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी तथा मंत्री प्रेम कुमार सरीखे नेता सक्रिय रहे. पार्टी के सभी 78 विधायकों की उपस्थिति रही.प्रशिक्षण शिविर में बजट सत्र के दौरान विधायकों के प्रश्नों का किस प्रकार जवाब देना है, इसकी जानकारी भी दी जाएगी. सम्राट चौधरी ने विधानसभा में आसानी से बहुमत प्राप्त कर लेने का दावा किया. दूसरे दिन के प्रशिक्षण शिविर में गृहमंत्री अमित शाह का भी वर्चुअल संबोधन होगा.

JDU खेमे में मंत्री श्रवण कुमार ने शनिवार को भोज देकर विधायकों की एकजुटता परखने की कोशिश की. चर्चा इस बात की होती रही कि JDU के पांच विधायक इस एकजुटता भोज में नहीं दिखे.कहा गया कि पूर्व से तय अपने कार्यक्रम के कारण वे लोग नहीं आए. यह जानकारी भोज के आयोजक को दे दी थी.रविवार को मंत्री विजय चौधरी के आवास पर होने वाली विधायक दल की बैठक में इनकी मौजूदगी रहेगी. आज शाम में अगर विजय चौधरी के भोज में JDU के तमाम विधायक नहीं पहुंचे तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़ा फैसला ले सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.