City Post Live
NEWS 24x7

EXIT POLL : जम्एमू- कश्मीर में किसकी सरकार?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर जो सर्वे सामने आ रहे हैं उसके अनुसार बीजेपी को कांग्रेस ने बहुत पीछे छोड़ दिया है. एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन को 38 बीजेपी को यहां 21 सीटें सीटें मिलने का अनुमान है, पीडीपी के हिस्से में 4 से 6 सीटें लग सकती हैं. वहीं 4 से 10 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं.जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले सूत्रों के मुताबिक महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर बीजेपी को रोकने के लिए पीडीपी कांग्रेस-एनसी को समर्थन दे सकती है.

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर किए गए इंडिया टुडे-सीवोटर के सर्वे के मुताबिक जम्मू कश्मीर में बीजेपी को 27 से 32 सीटें कांग्रेस को 40 से 48 सीटें मिल सकती हैं. इसके अलावा पीडीपी के हिस्से में 6 से 12 जबकि अन्य के खाते में 4 से 6 सीटें आ सकती हैं. पिपुल्स पल्स के सर्वे के अनुसार कांग्रेस को 46 से 50 सीटें मिल सकती हैं, जबकि बीजेपी को 23 से 27 सीटें मिलने का अनुमान है. इसके अलावा 7 से 11 सीटें पीडीपी के हिस्से आ सकती हैं. जबकि 4 से 6 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं.

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए दैनिक भास्कक के सर्वे के मुताबिक जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को 35-40 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि बीजेपी को 20-25 सीटें मिल सकती हैं. साथ ही पीडीपी के हाथ 4-7 सीटें लग सकती हैं. इसके अलावा 12 से 16 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद उनकी पार्टी सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कोई गठबंधन नहीं करेगी. अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘हम बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. चुनाव में जो मत हमें मिले हैं वे बीजेपी के खिलाफ हैं. मुस्लिमों को वे मुश्किल में डालते हैं, उनकी दुकानों, मकानों, मस्जिदों और विद्यालयों पर बुलडोजर चलाते हैं, आप समझते हैं कि हम उनके साथ जाएंगे?’’

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.