City Post Live
NEWS 24x7

चुनावी सर्वे: आज चुनाव हो तो किसको कितनी सीटें?

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में सत्ता पक्ष और विपक्ष जुटा हुआ है. बीजेपी को चुनौती देने के लिए 26 दलों का गठबंधन बन चूका है. एक चुनावी सर्वे के अनुसार  अगर आज की तारीख में बिहार में लोक सभा चुनाव होता है तो एनडीए को भारी नुकशान हो सकता है.पिछले लोक सभा चुनाव में 39 सीटें जीतनेवाले एनडीए को 22 से 24 सीटें मिलने की संभावना है.सर्वे के अनुसार एलजेपी को 2 ,उपेंद्र कुशवाहा को 1 और जीतन राम मांझी को एक सीट मिल सकती है.

बिहार में महागठबंधन की सीटों में ज्यादा अंतर नहीं दिख रहा लेकिन बीजेपी की सीटों में पहले से बढ़ोतरी होने का अनुमान है. बिहार में महागठबंधन में कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी पार्टी शामिल है. सर्वे के अनुसार  से पूछा गया कि आज लोकसभा चुनाव हुए तो बिहार में किसको कितनी सीटें मिल सकती हैं?  लोगों का अनुमान है कि एनडीए गठबंधन को 22 से 24 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी की महागठबंधन कों 16 से 18 सीटें मिल सकती हैं.सर्वे के अनुसार बीजेपी को 20 और RJD JDU सात-सात सीटें मिल सकती हैं.

 साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 17 सीटें, कांग्रेस को 1 सीट, एलजेपी को 6 सीटें और नीतीश कुमार की पार्टी को कुल 16 सीटों पर जीत मिली थी. सर्वे के अनुसार अगर आज लोकसभा चुनाव हुए तो बिहार में एनडीए को  45.20 फीसदीमहागठबंधन-42.10 फीसदी और अन्य को  12.70 फीसदी वोट मिलने की संभावना है.गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और चिराग पासवान को अपने साथ ला चुकी है.मुकेश सहनी के भी देर सवेर एनडीए के साथ आने की संभावना है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.