City Post Live
NEWS 24x7

विशेष दर्जा, वक्फ बिल पर बिहार में घमाशान.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव   : वक्फ संशोधन बिल को लेकर जेडीयू के अंदर ही घमाशान शुरू हो गया है. लोकसभा में वक्फ बिल पर जेडीयू के सांसद ललन सिंह ने जोरदार समर्थन दिया वहीं जेडीयू के एमएलसी गुलाम गौस ने इसका तीखा विरोध किया है. जेडीयू एमएलसी गुलाम गौस ने कहा है कि बीजेपी सरकार हमेशा मुसलमानों के खिलाफ ही कार्य करती आई है. यह बिल वक्फ के जमीन को छीनने की कोशिश है. एमएलसी गुलाम गौस ने कहा कि वक्फ के पास जो जमीन है, उससे मुसलमानों की भलाई के लिए कई कार्यक्रम चलाए जाते हैं. पेश है नक्षत्र न्यूज़ के मैनेजिंग एडिटर श्रीकांत प्रत्यूष के साथ गुलाम गॉस की ख़ास बातचीत.

 

गुलाम गॉस के इस बयान के बाद विपक्ष और ज्यादा हमलावर हो गया है,कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने कहा कि ये बिल केंद्र की सरकार गिरा देगा.उन्होंने कहा कि आन्ध्र प्रदेश की सरकार ने इसका विरोध कर दिया है  और अब नीतीश कुमार को इसका समर्थन करने का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.खान से कहा कि बिहार में वक्फ बोर्ड पर पूरी तरह से जेडीयू का कब्ज़ा है और उसके जरिये नीतीश कुमार अल्पसंख्यक समाज का वोट लेते रहे हैं. पेश है शकील अहमद खान के साथ श्रीकांत प्रत्यूष की ख़ास बातचीत .

 

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉक्टर अखिलेश प्रसाद सिंह ने बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर प्रदेश भर में आन्दोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया है.उन्होंने कहा कि बिहार के विभाजन के बाद सारे कल कारखाने और माइंस झारखण्ड में चले गये.बिहार में कुछ नहीं बचा., ऐसे में बिहार का विकास तभी हो पायेगा जब उसे विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा.अखिलेश सिंह ने कहा कि विशेष दर्जा को लेकर अभियान चलानेवाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव में ताकत मिलने के बाद इस मांग को भुला दिया है लेकिन बिहार की जनता नहीं भूली है. अखिलेश सिंह ने वक्फ बिल को लेकर कहा कि जेपीसी का गठन विपक्ष की पहली जीत है और आखिरी जीत भी विपक्ष को ही मिलेगी. पेश है बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के साथ श्रीकांत प्रतूश की ख़ास बातचीत.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.