City Post Live
NEWS 24x7

बिहार को केंद्र की बड़ी सौगात,जेपी नड्डा ने किया उद्घाटन.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : NDA विधान सभा चुनाव की तैयारी में जोरशोर से जुट गया है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं.शुक्रवार को  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने राजधानी स्थि्त इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान परिसर में 188 करोड़ की लागत से बने क्षेत्रीय चक्षु संस्थान का उद्घाटन किया. 850 करोड़ की लागत की स्वास्थ्य सेक्टर से जुड़ी कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन हुआ.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पटना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल को पांच हजार, 462 बेड वाले आधुनिक विश्वस्तरीय हास्पिटल के साथ तैयार किया जा रहा है. प्रदेश के सभी पुराने मेडिकल कालेज व हास्पिटल को 2500 बेड की क्षमता के साथ तैयार किया जा रहा है. इनमे पटना स्थित एनएमसीएच, दरभंगा स्थित डीएमसीएच, मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच, भागलपुर स्थित जेएलएनएमसीएच व गया स्थित एएनएमसीएच शामिल है.

जेपी नड्डा ने पटना के अलावा तीन और जिन जिलों को सौगात दी है, उनमें गया, किशनगंज और भागलपुर शामिल हैं. इन जिलों को केंद्र और राज्य सरकार ने हेल्त हब बनाने का भरोसा दिया है. इनमें सदर अस्पताल के मॉडल हॉस्पिटल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर, खरीक के नए भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहपुर, शाहकुंड परिसर में बने 20-20 बेड के प्री फैब्रिकेटेड अस्पतालों का उद्घाटन किया गया.

जेपी नड्डा ने कहा कि वो सिर्फ गया के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन नहीं कर रहे हैं  बल्कि आईजीआईएमएस में ऑप्थोलमोलॉजी में 190 करोड़ की लागत से आरआईओ का उद्घाटन किए हैं.। वह पूर्वी भाग का सबसे बड़ा आई बैंक और एक हजार से ज्यादा कॉर्नियल ट्रांस्प्लांट करने वाले संस्था बना है. अब वहां बिहार, उड़ीसा, पटना, नेपाल सहित अन्य स्थानों के मरीज आंखों के इलाज के लिए आएंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.