City Post Live
NEWS 24x7

हंगामेदार होगा बिहार विधानमंडल मानसून सत्र.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधान सभा का  मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होने जा रहा है.होने जा रही है. 26 जुलाई तक यानी केवल 5 दिन सत्र चलेगा. इस दौरान वित्तीय वर्ष 2024-25 का प्रथम अनुपूरक बजट पेश होगा.विनियोग विधेयक पर भी मुहर लगेगी. सत्ता पक्ष अपनी उपलब्धियां गिनाएगा, वहीं इस सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को घेरने की पुरजोर कोशिश करेगा. एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आमने-सामने नजर आयेगें..

 

सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले, इसके लिए गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव की अध्यक्षता में प्रेस दीर्घा समिति की बैठक हुई जिसमें सदन को सुचारू रूप से चलाने को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में विधानसभा के उपाध्यक्ष नरेंद्र नारायण यादव भी मौजूद रहे. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन कार्यवाही के दौरान सरकार की ओर से दिये जा रहे जवाब को समाचार में प्रमुखता से जगह मिलनी चाहिए.निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मानसून सत्र के पहले दिन नये सदस्य का शपथ और शोक प्रकाश भी रखा गया है. सत्र के दूसरे दिन मंगलवार 23 जुलाई और तीसरे दिन बुधवार 24 जुलाई को राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य लिये जाएंगे. 25 जुलाई को 2024-25 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी पर वाद -विवाद, मतदान एवं विनियोग विधेयक पेश किये जाएंगे. सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार 26 जुलाई को गैर सरकारी संकल्प लिये जाएंगे.

 

विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव की ओर से सदन को सुचारू रूप से चलाने की बात कही गई है, लेकिन विपक्ष के तेवर को देखते हुए लग रहा है कि 5 दिन का सत्र भी जोरदार और हंगामेदार रहने वाला है. लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर नीतीश सरकार को लगातार घेर रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक बार फिर हमलावर होंगे. वहीं, आरजेडी के नेतृत्व में विपक्षी खेमा इस बार सरकार को घेरने की तैयारी में है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.