City Post Live
NEWS 24x7

युवा उद्यमी के ‘पछतावे’ वाले ट्वीट से हिली नीतीश सरकार.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में युवा उद्दमी किस तरह बेहाल हैं ,इसका एक नमूना सामने आया है. बिहार के एक युवा उद्यमी के  वायरल ट्वीट से बिहार सरकार हिल गई. इस युवा उद्दमी ने लिखा-Bihar-the land of frustration.Lots of problems and struggle to survive here as an semi conductor/VLSI company. Worst decision of my life to start a company in Bihar.  बिहार-निराशा की भूमि. सेमी कंडक्टर/वीएलएसआई कंपनी के रूप में यहां सरवाइव करने के लिए बहुत सारी समस्याएं और संघर्ष हैं. बिहार में कंपनी शुरू करना मेरे जीवन का सबसे बुरा फैसला था.

उनके पछतावे वाला यह ट्वीट बहुत वायरल हो रहा है. चंदन राज ने अपना यह ट्वीट डिलीट भी कर दिया लेकिन, तब तक चंदन राज के ट्वीट पर हंगामा मच गया था. इसके बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया. ट्वीट करने वाले चंदन राज बिहार के पहले सेमीकंडक्टर कंपनी सुरेश चिप्स और सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ हैं, जिन्होंने कोरोना के वक्त इस कंपनी की शुरुआत की थी, ताकि अपने जिले यानी कि मुजफ्फरपुर के राजगढ़ लोगों को रोजगार दे सकें. उद्यमी चंदन राज का कहना है कि पिछले कई साल से वह इंफ्रास्ट्रक्चर जैसी समस्या को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन समस्याएं दूर नहीं हो रही हैं. ऐसे में यहां सेमीकंडक्टर कंपनी चलाना उनके लिए चुनौती साबित हो रही है. उनके इलाके में सड़कें नहीं हैं. जिसकी वजह से कई विदेशी क्लाइंट आकर लौट गये और उनके साथ काम करने से मना कर दिया. ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट ट्वीट किया था.

चंदन राज ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा था, जहां उनकी ये सेमीकंडक्टर की कंपनी है, उस जगह बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर भी नहीं है, सड़कें नहीं हैं, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है. इसके अलावा भी कई समस्याएं हैं. बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले चंदन राज ने इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, इंटेल में मलेशिया और इजराइल में, रोमानिया में सिलिकॉन सर्विस SRL और शंघाई में नोकिया बेल लैब्स समेत कई कंपनियों में जॉब के बाद उन्होंने जॉब छोड़कर दिसंबर 2020 में बिहार के मुजफ्फरपुर में सुरेश चिप्स एंड सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की पर चंदन का जहां ऑफिस है, वह रास्ता काफी खराब है. सड़कें बदतर स्थिति में हैं.

दरअसल, उद्योग लगाने के मामले में बिहार बीते कई दशकों से पिछड़ा रहा है, लेकिन युवा उद्यमी चंदन राज ने जब सेमीकंडक्टर कंपनी बिहार के मुजफ्फरपुर में लगाने की घोषणा की तो इसकी काफी सराहना हुई थी. कोरोना संकट काल में शुरू की गई इस कंपनी की शुरुआत हुई थी, लेकिन करीब चार साल बाद चंदन राज ने बिहार में उद्योगों को लेकर पछतावे वाला ट्वीट किया जो काफी वायरल हो गया. चंदन राज का यह पोस्ट वायरल होने के बाद मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की प्रतिक्रिया आई है. जिला प्रशासन ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में उक्त पथ के निर्माण कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति पूर्व में ही दी जा चुकी है. दशहरा के तुरंत बाद उक्त पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा.’ इस पोस्ट के बाद चंदन ने जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.