City Post Live
NEWS 24x7

बड़े नेता का दामाद है NIA का सबसे घूसखोर डीएसपी.

3 करोड़ नहीं देने पर झूठे मुक़दमे में फंसा देने की धमकी दे रहा था एनआईए का घूसखोर डीएसपी .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

 

सिटी पोस्ट लाइव : तीन करोड़ रुपये रिश्वत की मांग करनेवाला, रिश्वत नहीं देने पर घर में AK-47 रखवाकर झूठे मुकदमे में फंसा देने की धमकी देनेवाला NIA का डीएसपी अजय प्रताप सिंह कोई मामूली आदमी नहीं है. सीबीआई के सूत्रों के अनुसार वो आरजेडी के एक बड़े नेता  का अपना दामाद है.उसके साथ पकडे गये दो एजेंट भी कोई और नहीं बल्कि इस आरजेडी नेता के अपने भतीजे हैं. गौरतलब है कि सीबीआई ने गुरुवार को पूर्व MLC मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी यादव से 20 लाख घूस की मांग करने से जुडे मामले में डीएसपी को गिरफ्तार किया था.

 

NIA ने पूर्व MLC मनोरमा देवी के गया स्थित ठिकानों पर विगत 19 सितंबर को छापा मारा था. छापेमारी के दौरान मनोरमा देवी के ठिकानों से काफी नकद राशि NIA की टीम ने बरामद किया था. एनआईए के डीएसपी अजय प्रताप सिंह इस कांड के IO यानी अनुसंधान पदाधिकारी थे. आरोप के अनुसार, वह अवैध तरीके से रुपयों की उगाही करने में लगे थे और उसे अवैध रूप से 20 लाख रुपए कैश लेते हुए पकड़ा गया. इसमें इनकी मदद कर रहे दो एजेंटों को भी पकड़ा गया था.

 

जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के पाटलिपुत्रा इलाके में NIA का ब्रांच ऑफिस है. पूर्व जेडीयू एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने एनआईए और सीबीआई टीम को डीएसपी अजय प्रताप सिंह को लेकर इनपुट दिया था. रॉकी ने डीएसपी अजय प्रताप सिंह के ऊपर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगाया था. रॉकी यादव रमैया कंस्ट्रक्शन कम्पनी के मालिक हैं. इसके बाद ही आरोप की जांच शुरू हो गई और एनआईए ने सीबीआई के साथ मिलकर डीएसपी को ट्रैप करने के लिए जाल बिछाया. पटना ऑफिस में जिस वक्त अजय प्रताप सिंह दो एजेंटों से 20 लाख रुपए ले रहे थे, उसी समय CBI और NIA के अधिकारियों ने वहां छापेमारी कर दी. मौके से तीनों को गिरफ्तार किया गया और कैश जब्त किए. इसके बाद सभी से पूछताछ की जा रही है और रिश्वत लेने के मामले में CBI केस दर्ज कर आगे की जांच में जुटी है.

 

सीबीआई ने एनआई के डीएसपी अजय प्रताप सिंह के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट को लेकर जो केस दर्ज किया है. इस दर्ज केस में सीबीआई ने एनआईए के गिरफ्तार डीएसपी अजय प्रताप सिंह का काला चिट्ठा खोल कर रख दिया है. सीबीआई ने दर्ज केस में एनआईए के डीएसपी अजय प्रताप सिंह ने राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी यादव और उसकी मां मनोरमा देवी को नक्सली लिस्ट में डालने की धमकी देकर 3 करोड़ रुपए की घूस मांगी थी. डीएसपी ने कहा था कि अगर पैसे नहीं दिए तो उसके घर पर एक-47 रखवा देंगे और उसके साथ-साथ उसकी मां को भी नक्सली सूची में डालकर जेल भेज देंगे. सीबीआई ने जो केस दर्ज किया गया है उसमें सीबीआई अधिकारियों ने लिखा है कि अजय प्रताप सिंह भ्रष्टतम अफसरों में से हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.