City Post Live
NEWS 24x7

10 लाख में हुई नीलेश मुखिया के हत्या की डील.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पटना नगर निगम के 22B की पार्षद सुचित्रा सिन्हा के पति ,बीजेपी  नेता नीलेश यादव उर्फ नीलेश मुखिया की हत्या के लिए  10 लाख रूपये की सुपारी दी गई थी. उनकी हत्या की साजिश पप्पू राय, उसके भाई धप्पू राय और गोरख राय ने मिलकर रची थी, जो अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं.तीनों भाइयों और शूटर्स के बीच दानापुर के रहने वाले विकास कुमार उर्फ विकास प्रसाद उर्फ विकास जायसवाल ने लाइनर की भूमिका निभाई थी.रविवार को पटना के SSP राजीव मिश्रा के अनुसार  डील में से कुछ रुपए अपराधियों को दिए जा चुके हैं.

नीलेश मुखिया के हत्यारों को पकड़ने के लिए एक स्पेशल टीम बनी हुई, जिसमें सिटी एसपी सेंट्रल वैभव शर्मा, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर, पाटलिपुत्र, बुद्धा कॉलोनी, कोतवाली के थानेदार और स्पेशल सेल की टीम शामिल थे.इस टीम ने अपने इनपुट के आधार पर वारदात में शामिल तीन अपराधियों को गंगा पथ के पास से पकड़ा है. इसमें मो. इमरान उर्फ लल्लू और क्यूष खान शामिल हैं. ये दोनों शूटर हैं और पटना सिटी के सुल्तानगंज के रहने वाले हैं.

पुलिस ने इन दोनों के साथ लाइनर विकास कुमार को भी गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से वारदात में इस्तेमाल 2 पिस्टल, 4 मैगजिन और 2 मोबाइल को बरामद किया है.  गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में इन अपराधियों ने असलियत बताई है.31 जुलाई को पाटलिपुत्र इलाके में कार सवार नीलेश मुखिया को घर से ऑफिस जाते वक्त गोली मारी गई थी. SSP के अनुसार, उस दिन मो. इमरान बाइक चला रहा था और पीछे क्यूष खान बैठा था. उसने ही नीलेश मुखिया को गोली मारी थी. इसके बाद मौके से ये अपराधी फरार हो गए थे.

पुलिस ने कुछ दिन पहले ही इस वारदात में शामिल पटना सिटी के खाजेकलां के रहने वाले दो अपराधियों सैय्यद शाहनवाज और मो. राजा को गिरफ्तार किया था. इन दोनों अपराधियों ने  ही मो. इमरान और क्यूष खान और विकास कुमार के बारे में पुलिस को जानकारी दी थी. पुलिस की टीम इनकी तलाश में लगी  थी. इस मामले में अब तक 5 अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

SSP ने बताया कि नीलेश मुखिया की हत्या के पीछे की वजह जमीन विवाद और बालू का कारोबार है जो लंबे वक्त से पप्पू राय और नीलेश मुखिया के बीच चला आ रहा है. पकड़े गए अपराधियों से वारदात में शामिल कुछ और अपराधियों की जानकारी दी है.पप्पू और उनके दोनों भाई भी फरार हैं. इनकी संपत्ति की कुर्की जब्ती के लिए कोर्ट में आवेदन दिया जा चुका है. आदेश मिलते ही इनकी संपत्ति जब्त की जाएगी. इनकी गिरफ्तारी के प्रयास काफी तेज कर दिए गए हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.