City Post Live
NEWS 24x7

पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन, IAS बनकर रचाना चाहती थी शादी.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : IAS होने का बहना बनाकर आईआईटी कंपनी के बड़े पदाधिकारी से दोस्ती कर उसके साथ शादी कर उसे लूटने की योजना बनानेवाली लड़की पुलिस की गिरफ्त में आ गई है. फेसबुक पर खुद को आइएएस बताकर आइटी के एक बड़े ओहदे वाले युवक से दोस्ती करने के बाद  यह लड़की सगाई करने पटना दुल्हे के घर पहुंच गई. उसकी योजना जेवर लूटकर भागने की थी लेकिन उसके पहले ही उसकी पोल खुल गई . युवती की पहचान जाह्नवी सिंह उर्फ तन्नु प्रिया उर्फ ठाकुर प्रिंसी सिंह के रूप में हुई है. मुजफ्फरपुर के औराई थाने के भादो गांव की रहने वाली है.

 

पुलिस के अनुसार लड़की के पास से अलग-अलग नामों और जन्म तिथियों पर बने दो आधार कार्ड मिले हैं. दोनों आधार कार्ड पर एक ही सीरियल नंबर अंकित है.उसके पास से एम्स में डॉक्टर होने का फर्जी पहचान पत्र, बिना नाम वाले समाचारपत्र में यूपीएससी में सफल होने की कटिंग, नकली सोने की चेन, पांच अंगूठी, दो जोड़े कान के आभूषण, ब्रेसलेट, कड़ा, 39 हजार 800 नकद और मोबाइल बरामद हुआ है. बेउर थाना क्षेत्र की गंगा विहार कॉलोनी निवासी रवि रंजन करीब छह माह पहले फेसबुक पर जाह्नवी से संपर्क में आए थे. जाह्नवी ने उन्हें बताया कि वह एम्स में डॉक्टर है. फिर आइएएस के लिए चयनित होने का दावा करने लगी. रवि रंजन के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा तो वे राजी हो गए.

 

सात दिनों पहले सीधे रवि रंजन के घर आकर रहने लगी. परिवारवालों की रजामंदी से 26 जुलाई को सगाई तय हुई थी. लड़की अपने साथ भारी मात्रा में नकली जेवर लेकर आई थी. युवती ने रवि से कहा था कि उसके घरवाले रिश्ते के लिए तैयार नहीं होंगे, इसलिए सगाई के बाद वह घरवालों को इसकी जानकारी देगी.लेकिन युवती ने सगाई के पहले जेवरात चोरी होने का नाटक रच दिया. रवि रंजन ने युवती के झांसे में आकर अपने करीबी रिश्तेदार पर बेउर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी. बेउर थाने में घर में बैठी मंगेतर के जेवरात चोरी होने की शिकायत में रिश्तेदारों पर ही संदेह जताया था.

 

जाह्नवी की मंशा थी कि वह नकली जेवरात के चोरी होने की प्राथमिकी करा अभियुक्त बनाए गए लोगों से असली जेवरात खरीदवाएगी. आइएएस होने का धौस दिखाकर जेवरात के अलावा, रुपये भी ऐंठने के फिराक में लगी थी. सगाई से पहले रवि रंजन की नजर जाह्नवी के दो आधार कार्ड पर पड़ गई. युवती पर संदेह होने के बाद पुलिस को जानकारी दी. पहले तो पुलिस के आने पर खुद को आइएएस के लिए चयनित होने की धौंस दिखायी. फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर पुलिस अधिकारी भी कुछ पल के लिए सोच में पड़ गए थे.

 

किसी तरह से पुलिस ने छानबीन शुरू करने की हिम्मत दिखाई तो उसके बैग से एम्स में डॉक्टर होने का आइडी रखा मिला.पुलिस ने एम्स प्रबंधन से पता लगाया तो मालूम हुआ कि ऐसी कोई डॉक्टर है ही नहीं. इसके बाद जाह्नवी को थाने में लाकर पूछताछ की जाने लगी.फिर इस इस लड़की ने स्वीकार किया कि वो एक लूतेरी दुल्हन है. सगाई में रवि रंजन के परिवारवालों से मिलनेवाले गहने को लेकर फरार होने की उसकी योजना थी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.