City Post Live
NEWS 24x7

मुखिया’ ही है नीट पेपर लीक का ‘ मास्टरमाइंड.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बेउर जेल में नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में 13 आरोपियों से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी लगातार पूछताछ कर रहे हैं. रविवार को पूछताछ  में ये खुलासा हुआ है कि मुखिया ही पेपर लीक कांड का असली मास्टरमाइंड है.इन आरोपियों में से छह कथित तौर पर परीक्षा माफिया का हिस्सा हैं, जबकि चार उम्मीदवार और तीन उनके माता-पिता हैं. पूछताछ में लगभग सभी आरोपियों ने संजीव कुमार उर्फ सजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु को नीट परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने के पीछे का मास्टरमाइंड बताया है.

 

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि सीबीआई भी संजीव मुखिया की सक्रियता से तलाश कर रही है, लेकिन वो अभी भी फरार है. नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए गए सभी लोगों ने संजीव मुखिया का नाम लिया है. उन्होंने मुखिया के गिरोह से भी संबंध होने का संकेत दिया है, जिसे ‘मुखिया गैंग’ के नाम से जाना जाता है.28 जून को सीबीआई कोर्ट ने हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक के साथ वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम और एक पत्रकार जमालुद्दीन को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था. उन्हें प्रश्नपत्रों से छेड़छाड़ के आरोप में झारखंड के हजारीबाग से पटना लाया गया था. सीबीआई ने उन्हें आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की.

इससे पहले कोर्ट ने आशुतोष और मनीष प्रकाश को भी आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था. 27 जून को सीबीआई ने आशुतोष और मनीष प्रकाश को पटना से गिरफ्तार किया था. मनीष पर आशुतोष कुमार के कहने पर आवास की व्यवस्था करने का आरोप है. एजेंसी बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.