City Post Live
NEWS 24x7

अपराध नियंत्रण को लेकर एक्शन में DGP, कर रहे जिलों का दौरा.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राज्य में कानून व्यवस्था को पत्री पर लाने के लिए डीजीपी आलोक राज एक्शन में हैं. वो विधि-व्यवस्था और अपराध नियंत्रण के लिए हर सप्ताह जिलों का दौरा करेंगे. सबसे पहले उन जिलों का दौरा करेगें जहां आपराधिक कांड अधिक हो रहे हैं.शनिवार को भोजपुर जिले के दौरे के साथ इसकी शुरुआत उन्होंने कर दी है. डीजीपी ने शनिवार को सुबह ही भोजपुर जिले की विधि-व्यवस्था और आपराधिक कांडों का जायजा लिया. इस दौरान शाहाबाद रेंज के डीआइजी नवीन चन्द्र झा और एसपी राज के साथ उन्होंने पूरे जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ संवाद किया.

 

डीजीपी ने पुलिस पदाधिकारियों को छह बिंदुओं पर विशेष तौर पर काम करने का टास्क दिया.अपराधियों के विरुद्ध जीरो टोलरेंस की नीति अपनाते हुए सख्ती बरतना है और और आम जनता की शिकायतें संवेदनशीलता के साथ सुनना है . विधि-व्यवस्था दुरुस्त रखने एवं अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्ती को लगातार सक्रिय रखने का और पेशेवर और संगठित अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ स्पीडी ट्रायल चलाकर उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलाने का टास्क भी डीजीपी ने दिया है.

 

डीजीपी ने कहा कि समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन के आधार पर थानेदार से डीएसपी स्तर तक के पदाधिकारियों के कामकाज की समीक्षा होगी. इसमें लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई भी की जाएगी. डीजीपी ने डीआइजी और एसपी को भी आमलोगों की शिकायतें सुनने का निर्देश दिया है. डीजीपी आलोक राज ने कुछ दिन पूर्व पुलिस मुख्यालय के वरीय अधिकारियों के साथ राज्यस्तर पर विधि-व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण को लेकर समीक्षा बैठक की थी.इसमें भी एसपी से लेकर आइजी स्तर तक के अधिकारियों को बेहतर पुलिसिंग के टिप्स दिए गए थे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.