City Post Live
NEWS 24x7

अब महिला DIG ने लिखा ‘त्राहिमाम’ संदेश.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :IPS अधिकारी शोभा अहोतकर का विवादों से चोली दमन का रिश्ता है. बिहार गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवा की महानिदेशक (डीजी) शोभा अहोतकर  (DG Shobha Ohatkar) इसबार  गृह रक्षा वाहिनी की डीआइजी अनुसूया रणसिंह साहू (DIG Anusuya Ransingh Sahu) से भीड़ गई हैं.अनसुईया ने  उन पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर त्राहिमाम संदेश लिखा है.

 

डीजी शोभा को लिखे इस पत्र की प्रति मुख्य सचिव आमिर सुबहानी (Chief Secretary Amit Subhani), गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरएस भट्टी (DGP RS Bhatti) समेत कई वरीय अधिकारियों को भेजी गई है. 13 पन्ने के पत्र में डीआइजी ने आरोप लगाया है कि टेंडर में गड़बड़ी का मामला उठाए जाने के बाद से ही डीजी उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं. सुनियोजित तरीके से फंसाने के लिए जाल बिछाया जा रहा है.बार-बार स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है. सारे काम छीन लिए गए हैं और गोपनीय शाखा के कर्मियों को भी हटा दिया गया है. उन्होंने जान बचाने की गुहार लगाते हुए मदद मांगी है.

 

डीजी शोभा ओहटकर ने डीआइजी अनुसूया के आरोप को सिरे से खारिज किया है. उन्होंने कहा कि डीआइजी ने छह मार्च को कार्यालय में योगदान दिया है. तब से मेरी सिर्फ एक बार मुलाकात है.उनके विरुद्ध बिना सूचना छुट्टी पर जाने, कामकाज में बाधा डालने, अधिकारियों को धमकाने, अनुशासनहीनता समेत कई गंभीर आरोप हैं. इस बारे में गृह विभाग को छह बार पत्र भेजा जा चुका है. विभाग के स्तर पर इसकी समीक्षा की जा रही है. कार्रवाई के डर से डीआइजी ऐसे आरोप लगा रही हैं.

 

डीआइजी अनुसूया का विवादों से पुराना नाता है. इसके पूर्व भी वह अपने वरीय अधिकारी पर गंभीर आरोप लगा चुकी हैं. इसमें आइजी के साथ दुर्व्यवहार व धमकी देने का मामला भी शामिल है. इन सारी शिकायतों पर गृह विभाग ने हाल ही में बैठक भी की थी.शोभा अहोतकर इसके पहले IPS अधिकारी विकास वैभव से भी भीड़ चुकी हैं.विकास वैभव ने भी उनके ऊपर अपमानित करने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.