City Post Live
NEWS 24x7

  बिजली बिल के नाम पर 6.68 लाख की ठगी.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बिजली बिल जमा करने के नाम पर खूब ठगी हो रही है.साइबर ठगों ने छह लोगों को फोन पर बिजली बिल और मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर एप डाउनलोड कराकर उनके खाते से छह लाख 68 हजार की अवैध निकासी कर ली है. इन सभी मामलों के केस दर्ज कर साइबर थाने की पुलिस जांच कर रही है.पाटलिपुत्र निवासी रामेश्वर सिंह के पास अनजान नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को पाटलिपुत्र बिजली आफिस से बोलने की बात कही. बोला कि आपके द्वारा जिस मोबाइल नंबर से बिल का भुगतान किया जाता है, वह रजिस्टर्ड नहीं है.

 

नंबर बताने के बाद वह अपनी बातों में उलझाए रखा और कुछ देर बाद पीड़ित के मोबाइल पर सात बार में 1.16 लाख रुपये निकासी का मैसेज आ गया.तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ.इसी तरह खुसरूपुर निवासी राजीव कुमार को  ठगों ने फोन कर बोला कि वह बिजली विभाग से बोल रहे हैं.मीटर अपडेट करना है. मीटर अपडेट नहीं कराने पर आपका बिजली काट दिया जाएगा.आपके मोबाइल पर एक लिंक गया होगा, उपर क्लिक कर 10 रुपये का भुगतान करना होगा.

 

इसके बाद उनका मोबाइल हैक कर ठगों ने उनके के दो बैंक खातों से 42 हजार और 95 हजार की निकासी कर ली.  आलमगंज निवासी कोमल कुमार को फोन कर बिजली बिल समाप्त होने और रिचार्ज के नाम पर 33 हजार 17 हजार और तीन हजार की ठगी कर ली है.इसी तरह गर्दनीबाग निवासी रामा शंकर के पास फोन कर बिजली विभाग का कर्मी बताकर ठगों ने उनके खाते से 99 हजार और 47 हजार, लोदीपुरर निवासी अशोक कोहली के खाते से 86 हजार और नौबतपुर निवासी कमलेश कुमार के खाते से 1.50 लाख की ठगी कर ली गई है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.