City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के 10 जिलों में आज बारिश के आसार.

24 घंटे में आकाशीय बिजली से 5 लोगों की मौत, राज्य में अबतक 27% हुई है औसत से कम बारिश.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पिछले एक सप्ताह से मानसून सक्रीय है. रुक-रुक कर  पिछले कुछ दिनों से होनेवाली बारिश के कारण मौसम सुहाना बना हुआ है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 10 जिलों में आकाशीय बिजली के साथ-साथ मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है. शेखपुरा, कटिहार, मोतिहारी, अररिया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, जमुई और पटना में सुबह से ही बादल छाए थे और रुक-रुक कर बारिश होती रही.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार मानसून द्रोणी रेखा औसत समुद्र तल पर जैसलमेर, उदयपुर, इंदौर, बैतूल, गोंदिया, रायपुर और गोपालपुर से होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक जा रही है. मानसून द्रोणी रेखा ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुकते हुए औसत समुद्र तल से 2.1 किलोमीटर ऊपर तक फैला है. इसके प्रभाव से आज दक्षिण बिहार के कई जिलों में भी बारिश की संभावना है.

शनिवार को प्रदेश में 5 लोगों की आकाशीय बिजली से मौत हो गई. देर शाम जमुई में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए.भागलपुर में दो लोगों की जान चली गई. समस्तीपुर में एक किसान की मौत ठनका के कारण हो गई.अगले दो से तीन दिनों तक बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। फिलहाल मौसम ज्यादा शुष्क रहने की आशंका न के बराबर ही है. आने वाले दिनों पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग की माने तो पटना और आसपास के इलाकों में आज पूरे दिन धूप खिली रहेगी. लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान करेगी. इससे अधिकतम तापमान में एक से 2 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.शनिवार को पटना के अधिकतम तापमान में 3.9 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई. पटना का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.पहली जून से 9 सितंबर तक बिहार में 27% कम बारिश हुई है. अब तक बिहार में 843 एमएम बारिश होनी चाहिए थी पर 613 एमएम हुई है. पटना में 40% कम बारिश हुई है, यहां अब तक 746.8 एमएम बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन 447.7 एमएम हुई.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.