City Post Live
NEWS 24x7

पूर्व एमएलसी के घर से करोड़ों रूपये -हथियारों का जखीरा वरामद.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव :  गुरुवार की सुबह 6 बजे से जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर पर एनआईए की टीम की छापेमारी में बड़ा खुलासा हुआ है.देर रात तक चली  छापेमारी में  एनआईए की टीम ने एपी कॉलोनी स्थित मनोरमा देवी के आवास से एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा कैश की बरामदगी किया है. कई हथियार भी जब्त किए हैं. कैश और हथियार को एनआईए की टीम गया पुलिस की सहयोग से अपने साथ ले गई है. इस मामले में मनोरमा देवी ने मीडिया के सामने आकर कहा कि सारे कैश हमारे कंपनी के हैं और हथियार हमारे गार्डों के हैं. एनआईए के सामने सारे कागजात हमने प्रस्तुत किये हैं.

 

मनोरमा देवी ने कहा कि हम राजनीति से जुड़े हैं, हमारा बिजनेस भी है, होटल भी चलाते हैं और ठेकेदारी भी करते हैं. सारी चीजों लेखा जोखा हमने एनआईए को दे दिया है. उन्होंने कहा कि जो भी रुपये बरामद हुए हैं, उसके भी कागजात हमने दिखा दिये हैं. हमारी ठेकेदारी चलती है और इसको लेकर लेबर को पैसा देना रहता है. हालांकि, कितना पैसा जब्त किया गया है, इस बात की जानकारी मनोरमा देवी ने नहीं दी. उन्होंने कहा कि जितना भी पैसा है सारा हमारा है.

 

गौरतलब है कि जेडीयू  नेता और पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के ठिकानों सहित एनआईए की टीम बिहार में पांच जगह पर छापेमारी कर रही थी. इनमें गया जिले में तीन लोकेशन पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की. इनमें गया के पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के गया शहर के एपी कॉलोनी स्थित आवास पर रेड की गई. साथ ही इनके बोधगया स्थित प्लांट पर भी पूछताछ की गयी. वहीं तीसरी जगह गया जिले के बांके बाजार में स्थित द्वारिका यादव उर्फ मोहन मुखिया के घर और दुकान पर भी एनआईए की टीम ने छापेमारी की. द्वारिका यादव उर्फ मोहन मुखिया पर भी नक्सली के साथ कनेक्शन का आरोप लगा है.

 

एनआइए की प्रेस रिलीज के अनुसार  बिहार के 5 जिले गया और कैमूर में एनआईए की टीम छापेमारी की. इस दौरान कुल 4 करोड़ 3 लख रुपए कैश बरामद किए गए हैं, जबकि 10 हथियार के साथ कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. एनआईए ने बताया है कि वर्ष 2023 में औरंगाबाद के गोह थाना क्षेत्र से दो नक्सली को गिरफ्तार किया गया था, जहां इसके केस एनआईए को सौंपा गया था.जेडीयू  की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के पति स्वर्गीय बिंदी यादव पर नक्सलियों को कारतूस सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था. उन पर देशद्रोह का भी मामला दर्ज हुआ था, लेकिन कोरोना में उनका कोरोना से देहांत हो गया था. अब पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी पर एनआईए की कार्रवाई और वहां बरामद कैश और हथियार के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रहीं हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.