City Post Live
NEWS 24x7

‘पैसा डबल कर देने के नाम पर करोड़ों का फ्रॉड.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गोपालगंज जिले में नन बैकिंग कंपनी फ्रॉड का एक बड़ा मामला सामने आया है. बॉलीवुड फिल्म फिर हेराफेरी के तर्ज पर कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लोगों से पैसा जमा कराने के बाद करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गयी है., पुलिस ने अब इस कंपनी के अधिकारियों और कर्मियों पर एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.एसपी स्वर्ण प्रभात ने पीड़ित ग्राहकों की शिकायत पर अलग-अलग चार थानों में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिये हैं. इसकी जांच और गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गयी है. दरअसल नन बैकिंग कंपनी के फ्रॉड के शिकार हुए लोगों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के जनता दरबार में गुहार लगायी तब जाकर मामला उजागर हुआ.

जनता दरबार में पहुंचकर  पीड़ित मो. फिरोज अली, मकबुल मियां, मुन्ना सहनी, रामचंद्र सहनी, हरिलाल सहनी, शंभू सहनी, पारसनाथ साह  नन बैकिंग कंपनी कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी द्वारा पैसा जमा कराने और कंपनी के भाग जाने की शिकायत की.कंपनी के फ्रॉड  के शिकार हुए लोगों के अनुसार  2012 में यह कंपनी खुली थी, उस समय कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रदीप पांडेय, फुलवरिया थाने के बंशी बतरहा के कैशियर शौकत अली, बरौली शाखा के ब्रांच मैनेजर संजु राम, प्रदीप कुमार पटेल द्वारा 2012 से 2021 तक के लिए पैसा जमा कराया गया. किसी ने लोन लेने के लिए फिक्स डिपॉजिट किया, तो किसी ने बेटी व बहन की शादी के लिए पैसा डबल होने के लिए फिक्स कर बांड पेपर लिया.

कंपनी की ओर से पैसा वापस करने का समय आया तो उसके सभी कार्यालय 2021 में बंद हो गये और कंपनी फरार हो गयी. इधर, 2023 से 2024 के बीच पैसा देने का आश्वासन कंपनी में काम करनेवाले क्षेत्रिय प्रबंधक और ब्रांच मैनेजर द्वारा दिया गया, लेकिन किसी भी खाताधारक को पैसा नहीं मिला. ऐसे में पीड़ित खाताधारक परेशान हैं औार अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी में जमा कर कंगाल हो चुके हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.