City Post Live
NEWS 24x7

आज तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी ED की टीम.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : जमीन के बदले नौकरी मामले (Land For Job Scam) में ईडी (ED) ने सोमवार को RJD सुप्रीमो  लालू प्रसाद से 9 घंटे से अधिक पूछताछ की थी. आज बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से ED पूछताछ करने वाली है. बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव मंगलवार को लगभग 11 बजे तेजस्वी ईडी कार्यालय पहुंचेंगे.  इससे पहले 22 दिसंबर और 5 जनवरी को ईडी ने तेजस्वी को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे दोनों ही बार ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. इससे पहले तेजस्वी यादव से 11 अप्रैल 2023 को इस मामले में ईजी 8 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है.

गौरतलब है  कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर एक बार एनडीए सरकार बनने के एक दिन बाद ही तेजस्वी यादव को ईडी ने पूछताछ का नोटिस दिया था. लैंड फॉर जॉब केस में ईडी ने 19 जनवरी को नोटिस भेज तेजस्वी यादव को 29 जनवरी और लालू यादव को 30 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था. सोमवार को लालू यादव से ईडी ने करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी. जानकारी के अनुसार, तेजस्वी यादव अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए ईडी के समक्ष पेश नहीं होने का हवाला दिया था. लेकिन अब माना जा रहा है कि वह ईडी के सामने पेश होंगे.

 

सोमवार को सुबह 11 बजे के बाद शुरू हुआ सवालों का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा. इस दौरान लालू प्रसाद की पुत्री और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ईडी कार्यालय के बाहर इंतजार करती रहीं. उनके साथ RJD  के तमाम वरिष्ठ नेता और समर्थक भी डटे रहे. इस मामले में ईडी ने पहले लालू यादव के करीबी अमित कात्याल को पकड़ा था. उससे मिली जानकारी के बाद लैंड फॉर जाब मामले में ईडी ने लालू-तेजस्वी को समन जारी किया था, जिसके बाद उनसे पूछताछ हुई है.

जमीन के बदले नौकरी मामले (Land For Job Scam) मामला लालू यादव के रेल मंत्री रहने हुए का है. तब रेलवे के विभिन्न मंडलों के पदों पर ग्रुप डी की भर्ती निकली थी. आरोप के अनुसार, इस दौरान लालू यादव ने नियुक्ति पाने वाले युवकों के परिजनों से लाखों की जमीन कौड़ियों के दाम खरीदी थी. यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है. मामले का खुलासा होने के बाद सबसे पहले सीबीआई ने 18 मई 2022 को लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.