City Post Live
NEWS 24x7

केके पाठक की हो गई छुट्टी, खबर वायरल है.

कड़क IAS ने बदल दी है शिक्षा विभाग की तस्वीर, लोग खुश लेकिन शिक्षक और नेता हैं परेशान.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने क्या इस्तीफा दे दिया है. ये सवाल मंगलवार यानी 9 जनवरी की शाम से ही सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है. केके पाठक के इस्तीफे की खबर गलत है. दरअसल केके पाठक के इस्तीफे की खबर इसलिए आने लगी क्योंकि वो 16 जनवरी तक के लिए छुट्टी पर चले गए हैं. केके पाठक ने सोमवार को ही अवकाश के लिए आवेदन दिया था लेकिन मंगलवार को उन्होंने अपनी छुट्टियां बढ़ा दी. इससे पहले केके पाठक ने 14 जनवरी तक के लिए अवकाश लिया था, लेकिन अब केके पाठक ने अपनी छुट्टियां बढ़ा दी और अब वह 16 जनवरी तक अवकाश पर रहेंगे.

केके पाठक के इस्तीफे की अफवाह इसलिए भी उड़ रही है क्योंकि इसी महीने बिहार सरकार के शिक्षा विभाग का मेगा इवेंट होना है. इसी महीने की 13 तारीख यानी 13 जनवरी को बिहार सरकार द्वारा पटना के गांधी मैदान में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा जाना है.इस कार्यक्रम में अब केके पाठक नहीं रहेंगे. इससे पहले जब बिहार सरकार ने शिक्षकों को नियुक्ति का पत्र बांटा था तो केके पाठक मौजूद थे. गांधी मैदान में 25 हजार समेत राज्य भर के 95 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाना है. कार्यक्रम से ठीक पहले के के पाठक ने अवकाश लिया है जिसको लेकर प्रशासनिक गलियां में काफी गहनगामी मची हुई है, साथ ही उनके इस्तीफे की भी अफवाह लगातार उड़ रही है.

केके पाठक के अवकाश पर जाने के बाद अब दूसरे आईएएस को विभाग की कमान मिली है. अब केके पाठक की जगह 16 जनवरी तक शिक्षा विभाग का सारा काम बैद्यनाथ यादव देखेंगे. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना के अनुसार बैद्यनाथ यादव को बिपार्ड के डीजी का भी 16 जनवरी तक प्रभार दिया गया है. सीनियर आईएएस अधिकारी केके पाठक की गैरमौजूदगी में सचिन बैद्यनाथ यादव फिलहाल शिक्षा विभाग के एसीएस के प्रभार में रहेंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.