पटना NIT कैंपस में छात्रा ने की खुदकुशी, छात्रों ने किया बवाल.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना एनआइटी (NIT) के बिहटा कैंपस में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है.पुलिस के अनुसार  आंध्रप्रदेश की छात्रा पल्लवी रेड्डी ने शुक्रवार की रात को पंखे से झूल कर अपनी जान दे दी. जानकारी मिलने के बाद गांधी घाट स्थित एनआइटी हॉस्टल में भी हड़कंप मच गया. यहां के छात्र भी हॉस्टल से बाहर निकल गये और हंगामा करने लगे. छात्रों ने छात्रा के सामान गायब करने के साथ ही एनआइटी प्रशासन पर कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाये हैं. इधर, पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पल्लवी रात का खाना खाने के लिए अपने दोस्तों के साथ नहीं गयी थी. जब दूसरी छात्राएं खाना खाकर करीब 10:30 बजे लौंटी, तो हॉस्टल के चौथे तल्ले पर कमरे में पल्लवी रेड्डी को फंदे में झूलता हुआ पाया. इसके बाद छात्राओं के बीच हड़कंप मच गया. तीन छात्राएं काफी डर गयी और बेहोश हो गयीं. इनका इलाज कराया जा रहा है. यह खबर बिहटा एनआइटी कैंपस में आग की तरह फैल गयी और बड़ी संख्या में छात्र हॉस्टल से बाहर निकल गये. उन लोगों ने इस संबंध में जानकारी लेने की कोशिश की.

छात्रों का आरोप है कि घटना के संबंध में न तो पुलिस प्रशासन और ना ही कॉलेज प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की जानकारी दी गयी. आरोप है कि इस मामले को दबाने का प्रयास किया गया. वहीं शुक्रवार की देर रात तक कॉलेज परिसर में छात्रों का हंगामा जारी था. पल्लवी रेड्डी इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (इसीइ) ब्रांच की सेंकेंड इयर की छात्रा थी. वह आंधप्रदेश के अनंतपुर की रहने वाली थी. पटना सिटी एसपी पश्चिमी शरथ आरएस ने खुदकुशी की पुष्टि की और बताया कि कारणों की जांच की जा रही है.

NIT PATNA