NMCH के गेट पर ताला, भटक रहे मरीज,जान पर आफत.

सिटी पोस्ट लाइव : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म हत्या मामला काफी तूल पकड़ चूका है. बुधवार की देर रात आसामाजिक तत्वों द्वारा अस्पताल में किए गए हंगामे और तोड़फोड़ की घटना के विरोध में प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह ठप हो गई है. घटना के विरोध में एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर रखी है. मरीज और उनके परिजनों के अस्पताल में प्रवेश पर रोक लग गई है.

अस्पताल परिसर के अंदर जूनियर डॉक्टर जहां विरोध प्रदर्शन कर सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग दोहरा रहे है. वहीं अस्पताल के मुख्य गेट पर इलाज को पहुंचे मरीज उनके परिजनों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है. इस दौरान आक्रोशित मरीज और उनके परिजनों का कहना था कि गरीब अपने इलाज को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचते हैं, ऐसे में सरकारी अस्पतालों में हड़ताल के कारण गरीब अब मरने को मजबूर हैं. मरीज और उनके परिजनों ने राज्य सरकार से अविलंब इस मामले में हस्तक्षेप किए जाने की अपील करते हुए फौरन हड़ताल को समाप्त किए जाने की मांग की है.

अस्पताल परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाए जाने की मांग दोहराते हुए सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग की है. जूनियर डॉक्टरों ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की भी मांग की है. इस दौरान जूनियर डॉक्टरों ने पूरे मामले का राजनीतिकरण किए जाने पर भी अपना आक्रोश प्रकट किया. अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के कारण अस्पताल में भर्ती अधिकांश मरीज पलायन कर गए हैं, वहीं जो मरीज अब तक भर्ती है वह हड़ताल के टूटने का इंतजार कर रहे हैं.

doctors strike