आज 20 जिलों में येलो अलर्ट जारी, बाढ़ की बढ़ गई है संभावना.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बाढ़ की बिभिषिका जारी है.17 जिलों की 14.62 लाख आबादी बाढ़ से प्रभावित है. 12 जिलों में बारिश होने की संभावना से लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, नवरात्र के दूसरे दिन आज बिहार के 20 जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि 8 से 10 अक्टूबर तक मानसून की विदाई हो जाती है, लेकिन इस साल 15 अक्टूबर तक बिहार में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान बिहार के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक रहेगा. 15 अक्टूबर के बाद बिहार से मानसून की विदाई हो सकती है.

पटना, किशनगंज, सुपौल, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, जमुई, लखीसराय, नवादा, शेखपुरा, गया, जहानाबाद, नालंदा मौसम विभाग की रिपोर्ट माने तो चक्रवातीय संरक्षण म्यांमार और पूर्वी बांग्लादेश के ऊपर फैला नजर आ रहा है. इसकी दिशा उत्तर-पूर्व बिहार की ओर देखी जा रही है. इसके प्रभाव से दो दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

गुरुवार की बात करें तो प्रदेश के कुछ जगहों पर मध्यम और हल्की बारिश हुई. जबकि ज्यादातर इलाकों में बादलों की आवाजाही के बीच उमस वाली गर्मी से लोगों को परेशानी हुई. शुक्रवार को इससे राहत मिलेगी. गुरुवार को राजधानी पटना में सुबह से ही बादलों की आवाजाही थी. बीच-बीच में सूरज की तल्खी के कारण गर्मी और उमस से लोग परेशान भी हुए. इस बीच दोपहर के बाद पटना के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश भी हुई. जबकि राजधानी में कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई.

Bihar Weather