उत्तर बिहार में वज्रपात व मेघ गर्जन की चेतावनी जारी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पिछले एक सप्ताह से मानसून की सक्रियता से मौसम  सुहाना बना हुआ है.आसमान में बदल छाये हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी चंपारण, शिवहर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, सहरसा, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल व अररिया जिले में भारी वर्षा की संभावना है.उत्तर बिहार के कुछ जिलों में वज्रपात व मेघ गर्जन की चेतावनी जारी की गई है. पटना व आसपास इलाकों में आंशिक वर्षा के आसार हैं.

 शुक्रवार को पटना व आसपास के इलाकों में धूप-छांव की स्थिति बनी रही. शुक्रवार को दरभंगा, मधुबनी, अररिया समेत उत्तरी भागों के अधिसंख्य स्थानों पर वर्षा हुई.उत्तर बिहार में कल सुबह से आसमान में बादल छाए रहे. दिन में रुक-रुक कर कहीं-कहीं बूंदा-बांदी होती रही. शुक्रवार का अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 1.0 डिग्री सेल्सियस कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस कम है.

मानसूनी रेखा के सामान्य स्थिति में रहने और कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण अगले कुछ दिनों तक मध्यम बारिश होगी. लगातार हो रही बारिश को गरमा फसल के लिए बेहतर माना जा रहा है. मानसून के सक्रिय होने से उत्तर बिहार के तराई तथा मैदानी भागों के जिलों में अच्छी वर्षा की संभावना बनी रहेगी. इसके चलते अनेक स्थानों पर अगले 24 से 36 घंटों में मध्यम वर्षा हो सकती है.

Bihar Weather