UP-बिहार में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी.

आज गुरुवार और कल शुक्रवार को पटना में हो सकती है झमाझम मानसून की बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : देशभर कई हिस्सों में मानसून (Monsoon) की बारिश लगातार  हो रही है. उत्तर प्रदेश और बिहार दोनों ही राज्‍यों में आज कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने जहां बिहार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दोनों ही राज्‍यों में हाल ही में काफी बारिश हुई है और इसके कारण नदियां उफान पर है.

 

बिहार में आज अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी और अत्यंत भारी बारिश बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है और रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 12 जुलाई को बिहार के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने आज पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

 

बिहार की राजधानी पटना का पूर्वी हिस्सा एक बार फिर से मॉनसून 2024 की बारिश की बाट जोह रहा है. वैसे बुधवार को पटना समेत राज्य के सभी जिलों में हल्की बारिश की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार की शाम या शुक्रवार से पटना में एक बार फिर से मॉनसून मेहरबान हो सकता है.

Bihar Weather