आज आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : सोमवार की रात डेढ़ बजे अचानक तेज आंधी –तूफ़ान के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई आंधी की रफ़्तार ओला वृष्टि की रफ़्तार इतनी तेज थी कि लोग सहम गये.लगभग आधे घंटे तक तेज आंधी-वारिश के साथ ओले पड़ते रहे. तेज़ आंधी के साथ अच्छी बारिश  लोगों को हल्की ठंड का एहसास भी हुआ. मौसम के बदले हुए मिजाज़ के कारण रात में लोगों को पंखे बंद करने पड़े और चादर निकालनी पड़ी.

 

इस आंधी-बारिश से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ व चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र जम्मू व इसके आस-पास मौजूद है.मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से मंगलवार सुबह तात्कालिक अलर्ट जारी करके कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के जहानाबाद, नालंदा, बेगूसराय, रोहतास, औरंगाबाद, मुताबिक समस्तीपुर, भोजपुर, अरवल और गया जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है.


मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश का मौसम अगले 05 दिनों तक शुष्क बने रहने का पूर्वानुमान है. इस दौरान पटना सहित प्रदेश के अधिकांश भागों में सुबह के समय धुंध व हिमालय की तलहटी वाले इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाए रहने की संभावना है. इस दौरान तापमान में उतार-चढ़ाव भी बनी रहेगी.

Bihar Weather