आज बिहार में हो सकती है बारिश, मिल रही है गर्मी से राहत.

सिटी पोस्ट लाइव : बुधवार की रात हुई झमाझम बारिश से बिहार में लोगों को गर्मी से अब राहत मिली है. 21 दिनों के बाद पटना का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंचा. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार  आज सुपौल और अररिया में भारी बारिश की संभावना है.सभी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.बुधवार को मोतिहारी, सीवान, गोपालगंज और सीतामढ़ी में सुबह के समय बारिश हुई.

देर शाम जमुई का मौसम भी अचानक बदल गया. आसमान में काले बादल छाने लगे. राजधानी पटना में भी रात को तेज गरज के साथ झमाझम बारिश हुई. बिहार में बारिश के दौरान ठनका गिरने से 2 बच्चे समेत 4 लोगों की मौत की खबर है.मौसम विभाग की ओर से बिहार के किसी भी जिले में गुरुवार को लू या भीषण गर्मी की चेतावनी नहीं दी गई है. अगले एक से दो दिनों के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बन रही है. वज्रपात और आंधी की भी आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार  24 जून तक राज्य में कुछ जिलों में बारिश के साथ वज्रपात और तेज आंधी (हवा की गति 40-50 किलोमीटर/घंटा) चलने की संभावना  है. पटना का तापमान 21 दिनों के बाद बुधवार को 40 डिग्री के नीचे 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पिछले कुछ दिनों से तापमान में हो रहे गिरावट के कारण गर्मी से लोगों को राहत  मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी पटना में हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, विभाग ने पटना के लिए किसी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है.

Bihar Monsoon