आज से 26 अगस्त तक बिहार में होगी भारी बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव :सोमवार की रात से राजधानी पटना समेत कई जिलों में मौसम सुहाना बना हुआ है.आसमान में बदल छाये हुए हैं.सोमवार की रात में पटना समेत कई जिलों में  बारिश हुई.मौसम विभाग के अनुसार  22 से 26 अगस्त तक बदरा गरज के साथ खूब बरसेंगे. इसका विशेष प्रभाव सीमांचल क्षेत्र में दिखेगा. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है.मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मानसून ट्रफ बीकानेर, कोटा, गुना, सिद्धि, डेहरी होते हुए नगालैंड तक प्रभावी है. एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर पश्चिम मध्यप्रदेश व आसपास क्षेत्रों में बना हुआ है.

प्रदेश में सामान्य से 32 प्रतिशत वर्षा कम हुई है. अब तक 690.9 मिमी वर्षा होनी चाहिए थी, लेकिन 470.7 मिमी पर ठहर गई है. मंगलवार को पश्चिमी चंपारण व किशनगंज में अति भारी वर्षा व नौ जिलों पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार व मुजफ्फरपुर में भारी वर्षा की चेतावनी है.उत्तर बिहार में एक-दो दिनों तक वर्षा की संभावना कम है. उसके बाद हल्की से थोड़ी ज्यादा वर्षा होगी. मौसम विभाग ने 23 अगस्त तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में कहा कि पूर्वानुमानित अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते हैं.

उत्तर बिहार के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने का अनुमान है. अभी एक-दो दिनों तक वर्षा की संभावना कम है. 22 अगस्त के बाद वर्षा में वृद्धि होने का अनुमान है.इस दौरान अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

Bihar Weather