आज खूब होगी बारिश, बिजली गिरने का अलर्ट जारी..

सिटी पोस्ट लाइव : सावन में महीने में मानसून लगातार सक्रीय है. पूरे बिहार में जमकर बारिश हो रही है. जुलाई महीने के दौरान सामान्य वर्षा में जो कमी आई थी उसकी भरपाई अगस्त में हो रही है. लेकिन बिहार में अभी भी सामान्य से 25 फीसदी तक वर्षा कम हुई है.मौसम विभाग के अनुसार  आज भी बिहार के कई जिलों में बारिश की स्थिति बनी रहेगी. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक सोनी कुमारी के अनुसार आज यानी 09 अगस्त को बिहार के चार जिलों में भारी बारिश वहीं 24 जिलों में मध्यम बारिश होने की संभावना है.

 

मॉनसून टर्फ अब गंगा नगर, रोहतक, आगरा, रांची, होते हुए दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी से होकर गुजर रही है. एक चक्रवातीय परिसंचरण झारखंड और उसके आस पास के क्षेत्रों में समुन्द्र तल से 7.6 किमी उपर से गुजर रही है. इसके प्रभाव से आज बिहार के अधिकांश जिलों में हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है. जबकि आज दक्षिण बिहार के चार जिलों में भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है. साथ ही कई जिलों में ठनका भी गिरने का खतरा बना हुआ है.

 

09 अगस्त को बिहार के गया, औरंगाबाद, रोहतास और भभुआ जिले में भारी बारिश होने की संभावना है .पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, भोजपुर, बक्सर, अरवल, पटना, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, भागलपुर और खगड़िया जिले के अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार सभी जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है. मध्यम बारिश होने वाले सभी 24 जिलों में ठनका गिरने, बादल गरजने की भी संभावना बनी हुई है.

Bihar Weather