दो दिनों तक बिहार में जमकर होगी बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पिछले चार दिन से मौसम सुहाना बना हुआ है. दक्षिण-पश्चिम मानसून के राज्य में फिर सक्रिय होने से लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है. पूरे प्रदेश में शुक्रवार को अच्छी वर्षा दर्ज की गई.आज  शनिवार को भी प्रदेश के अधिकांश भागों में भारी एवं अति भारी वर्षा होने के आसार हैं.झारखंड के ऊपर चक्रवात बनने के कारण बिहार में अच्छी वर्षा हो रही है. मानसून की वर्षा ऐ  राज्य के किसानों के चेहरे पर चमक आ गई है. धान की खेती करने वाले किसान इस तरह की वर्षा के लिए काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे. यह वर्षा से धान की फसल के लिए काफी लाभदायक होगी.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार  अगले दो दिनों तक राज्य में मानसून के सक्रिय रहने की उम्मीद है. इसके बाद वर्षा में कमी आएगी.पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश में सर्वाधिक वर्षा सबौर में 225 मिलीमीटर दर्ज की गई. जमुई में 164, भागलपुर में 155 एवं बांका में 103 मिलीमीटर वर्षा हुई है.शनिवार को पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी एवं गोपालगंज में अति भारी वर्षा होने की उम्मीद है.मुधबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर में भारी वर्षा हो सकती है. इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है ताकि उस क्षेत्र के लोग सावधान रहें.

पटना समेत अन्य जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा की संभावना है. बीते 24 घण्टों के दौरान पटना समेत अन्य भागों में वर्षा से मौसम सामान्य बने होने के साथ लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.उत्तरी बिहार के कुछ जिलों में रविवार को भी वर्षा जारी रहेगी. इस स्थिति में मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. खासकर नदी के तटीय इलाके में रहने वाले लोगों को सावधान किया गया है

Bihar Weather