बिहार के 19 जिलों में में आज होगी झमाझम बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना समेत बिहार के दक्षिणी भागों के अलावा 19 जिलों में हल्की वर्षा की संभावना है. बीते दिनों से मानसून के कमजोर होने के कारण भारी वर्षा में कमी देखी जा रही है. इसके कारण दिन के तापमान में वृद्धि होने के साथ वायुमंडल में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान कर रही है.अगले पांच दिनों के दौरान तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है.

 मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, मानसून सीजन के दौरान राज्य में सामान्य से अभी 29 फीसद वर्षा में कमी दर्ज की गई है. प्रदेश में वास्तविक वर्षा 308.5 मिमी दर्ज की गई जबकि 432.2 मिमी वर्षा होनी चाहिए थी.किशनगंज, सिवान व पश्विम चंपारण जिले में सामान्य से अधिक वर्षा जबकि अन्य जिलों में सामान्य से कम वर्षा दर्ज हुई है. बीते 24 घंटों के दौरान पटना के आसपास, गया, भागलपुर, भभुआ, औरंगाबाद, जमुई, रोहतास, बांका, बेगूसराय, नालंदा के अलग-अलग जगहों पर वर्षा दर्ज की गई.

 

बोधगया में 39.4 मिमी, औरंगाबाद के नवीनगर में 32.4 मिमी, सासाराम में 26.8 मिमी, रोहतास के इंद्रपुरी में 25.4 मिमी, गया के डुमरिया में 24.0 मिमी, पटना के श्रीपालपुर में 21.0 मिमी, भभुआ के अधवारा में 20.6 मिमी, डेहरी में 13.4 मिमी, औरंगाबाद के कुटुंबा में 12.2 मिमी, पूर्णिया के कस्बा में 9.6 मिमी, गया में 8.8 मिमी, बेगूसराय के मटियानी में 8.4 मिमी एवं नालंदा के परबलपुर 8.1 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

Bihar Weather Today