बारिश से मौसम सुहाना, 26 तक राज्य भर में झमाझम के आसार.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में एकबार फिर से मानसून  सक्रिय हो गया है. मंगलवार को पटना समेत राज्य के कई भागों में झमाझम बारिश हुई. सबसे अधिक पूर्वी चंपारण के पताही में 146.6 एमएम बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक यानी 26 अगस्त तक राज्य के अधिकांश इलाके में अच्छी बारिश होगी.अगले पांच दिनों तक कमोबेस इसी तरह का मौसम रहेगा.

मौसम विश्लेषण के अनुसार मानसून टर्फ लाइन अमृतसर, करनाल, लखनऊ, गया और मालदा और वहां से पूर्व की ओर असम से होते हुए नागालैंड तक प्रभावी है. एक चक्रवातीय परिसंचरण मध्य प्रदेश के मध्य में औसत समुद्र तल से 3.1 से 4.5 किमी ऊपर तक स्थित है. अगले 24 घंटे में राज्य के उत्तरी भाग व दक्षिण पूर्व भाग के अनेक स्थानों में और शेष भाग के कुछ स्थानों में हल्के से मध्य स्तर और कुछ जगहों पर भारी वर्षा का पूर्वानुमान है.

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के पूर्वी चंपारण, अररिया, मुजफ्फरपुर और मधेपुरा जिले के एक या दो स्थानों में भारी वर्षा हुई. राज्य के उत्तर पश्चिम और उत्तर मध्य भाग के अधिकांश स्थानों में और उत्तर पूर्व भाग के अनेक स्थानों के साथ दक्षिण पश्चिम भाग के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस औरंगाबाद में और न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस पूसा में दर्ज किया गया.

Bihar Weather