लालू यादव पर प्रशांत किशोर ने साधा निशाना.

सिटी पोस्ट लाइव : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि वह सिर्फ एक पार्टी नहीं बना रहे, बल्कि बिहार के लोगों को अपने बच्चों के बेहतर भविष्य, रोजगार, पलायन जैसे मुद्दों के लिए एक आंदोलन खड़ा करने में मदद कर रहे हैं. पिछले डेढ़ साल से बिहार में पद यात्रा कर रहे प्रशांत किशोर ने  कहा कि मैं बिहार के लोगों को लालू, नीतीश और भाजपा के 30 सालों के शासन से मुक्त कराने में मदद कर रहा हूं.पीके ने पार्टी में अपनी भूमिका पर कहा कि प्रशांत किशोर की भूमिका पहले जैसी ही रहेगी. पहले मैं राजनीतिक दलों और नेताओं के लिए रणनीति तैयार करता था और अब बिहार की जनता की मदद कर रहा हूं, उन्हें चुनाव लड़ने के लिए काम कर रहा हूं.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार को केंद्र से कोई ठोस लाभ दिलाने में पूरी तरह विफल रहे हैं.उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार जदयू पर निर्भर है, इसके बावजूद नीतीश कुमार बिहार को कोई ठोस लाभ दिलाने में असफल रहे. लालू यादव पर तंज कसते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोगों में एक डर बैठाया गया है कि कोई गरीब आदमी चुनाव नहीं जीत सकता है. लालू यादव को यादव और मुस्लिम इसलिए वोट नहीं देते हैं, क्योंकि वे उन्हें पसंद करते हैं, बल्कि भाजपा से डरकर वोट देते हैं. उन्होंने आगे कहा कि एक बार अगर उनके (मुस्लिम समाज के) अंदर से यह डर निकल गया और दूसरा विकल्प मिल गया, तो लालटेन से केरोसिन निकल जाएगा.

 

 

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज अब समझ गया है कि हम तो कैरोसिन तेल है, हमारे बच्चों का भविष्य जल रह है और रोशनी किसी और के घर पर हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि यही हाल भाजपा और एनडीए का है। एनडीए को वोट देने वालों में सबसे अधिक संख्या उनकी है, जो लालू राज से डरकर के उन्हें वोट देते हैं.उन्होंने दावा किया कि अब जनता एनडीए और राजद की राजनीतिक बंधुआ मजदूरी को तोड़कर निकलेगी और 2025 में जनता का राज बनाएगी.

PRASHANT KISHOR