मौसम विभाग का अलर्ट, बिहार में होगी झमाझम बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के अधिकांश जिलों में अगस्त के पहले हफ्ते से ही हल्की, मध्यम और भारी बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले 5 से 6 दिनों तक बिहार में मानसून एक्टिव रहेगा , करीब 9 अगस्त तक ऐसी ही स्थिति रहने का पूर्वानुमान है. रुक रुक कर हर एक स्थान पर बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी के साथ तेज हवा के साथ ठनका गिरने को लेकर भी अलर्ट किया है.

 

बिहार में अब तक सामान्य से कम वर्षा हुई है. बिहार में 5 से 6 दिनों तक मानसून एक्टिव रहने की संभावना है. बहुत ज्यादा वर्षा नहीं होगी. हालांकि एक दो जगह पर भारी बर्ष हो सकती है.. आज नॉर्थ वेस्ट के एक दो हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है.. कल गंगा से सटे हुए एक दो जिला में भारी वर्षा हो सकती है. 48 घंटों में तेज हवा और बारिश से किसानों और आम शहरी लोगों को काफी राहत मिली है.

 

बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 0612/2294204/205 और टोल फ्री नंबर 1070 जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी के साथ तेज हवा के साथ ठनका गिरने को लेकर भी अलर्ट किया है.

Bihar Weather