आज 19 जिलों में हल्की बारिश का अनुमान.

मानसून के कमजोर पड़ने की वजह से इस महीने उमस भरी गर्मी से बिहारियों का हाल रहेगा बेहाल.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में पिछले एक सप्ताह से भीषण गर्मी और उमस से लोग बेहाल हैं. मौसम विभाग के अनुसार  आज बिहार के उत्तरी भागों के 19 जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात व हल्की वर्षा के आसार हैं. राजधानी व अन्य इलाकों का मौसम शुष्क बना रहेगा. पटना में अधिकतम 36 और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना है. मुजफ्फरपुर में अधिकतम 34 और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस तापमन रह सकता है.  भागलपुर में  आज  न्यूनतम 29 और अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना है.

सितंबर में मॉनसून के कमजोर रहने के कारण सामान्य वर्षा की संभावना है. बादलों की आवाजाही बनी रहेगी पर झमाझम बारिश नहीं होगी. वर्षा में कमी आने से इसका प्रभाव तापमान पर भी पड़ेगा. प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बने रहने से उमस व गर्मी की स्थिति रहेगी.राज्य में अधिकतम तापमान 34-36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया गया है.

 मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून ट्रफ हिमालय की तलहटी से गुजर रही है, जिसके प्रभाव से शनिवार को उत्तरी भागों के 19 जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात व कुछ स्थानों पर हलकी बारिश का अनुमान है.आज कुछ जगहों पर आंशिक रूप से बादल छाये रहेगें . 24 घंटों के दौरान प​श्चिम चंपारण के त्रिवेणी में 29.3 मिमी, रोहतास के नौहट्टा में 9.8 मिमी एवं पटना के पालीगंज में 2.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

Weather Bihar