बिहार में तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश.

11 जिलों में येलो और नौ में ऑरेंज अलर्ट जारी, वज्रपात व मेघ गर्जन को लेकर चेतावनी जारी.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में  बीते दो दिनों से मानसून सक्रिय है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक मानसून के प्रभाव से जिलों में झमाझम वर्षा के आसार हैं.पटना समेत 11 जिलों में गुरुवार को मूसलाधार वर्षा होने को लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट व नौ जिलों में बहुत भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के अधिसंख्य स्थानों पर वज्रपात व मेघ गर्जन को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

 

बुधवार को पटना समेत 10 शहरों में वर्षा से मौसम सुहाना बना रहा है. बीते 24 घंटों के दौरान उत्तरी व दक्षिणी भागों के 30 अलग-अलग स्थानों पर झमाझम वर्षा हुई.किशनगंज जिले में सर्वाधिक वर्षा 170.0 मिमी दर्ज की गई, जबकि बुधवार को राजधानी में 8.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार मानसून, ट्रफ अंबाला, बरेली, फिरोजपुर, पटना, बलुरघाट होते हुए पूर्व दक्षिण की ओर मिजोरम तक प्रभावी है.

 

चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश से बिहार होते हुए उप हिमालय पश्चिम बंगाल होते हुए सिक्किम तक प्रभावी है. इसके प्रभाव से प्रदेश में तीन दिनों तक वर्षा की संभावना है. राजधानी समेत आसपास इलाकों में मंगलवार से मौसम मेहरबान है.मौसम विभाग के अनुसार, मानसूनी रेखा बिहार के ऊपर से गुजर रही है. मानसून की सक्रियता के कारण अगले 24 से 48 घंटे के बीच मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

Bihar Weather