अगले चार दिनों तक बिहार में होगी झमाझम बारिश.

: आज से मानसून पकड़ेगा जोर,; चार जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार  में मानसून की गतिविधियों में आज रविवार से तेजी आने की उम्मीद है.मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में  झमाझम बारिश होने के आसार हैं. कुछ जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात व बिजली चमकने का अलर्ट है.अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार के चार जिलों किशनगंज, अररिया, पूर्णिया और कटिहार में भारी वर्षा की चेतावनी है। पटना समेत प्रदेश के शेष भाग में बादल छाए रहने के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार अगले सप्ताह में प्रदेश में अच्छी वर्षा के आसार है. मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, सिद्धि, बालासोर से होते हुए उत्तर बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है.24-48 घंटों के दौरान मानसून प्रभावकारी होकर बिहार से होकर गुजरेगा. इस दौरान अच्छी वर्षा होगी, खेती किसानी करने वालों को इसका लाभ मिलेगा.शनिवार को पटना व इसके आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रही. शाम में गरज-तड़क के साथ हल्की बूंदाबांदी होने से मौसम सुहाना रहा.

 मुजफ्फरपुर के मौसम की बात करें तो सुबह से शाम तक आसमान में बादल छाए रहे. दिन में हल्की बूंदाबांदी भी हुई. अधिकतम तापमान 34 डिग्री पार कर गया।जलवायु परिवर्तन पर उच्च अध्ययन केंद्र डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के अनुसार अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री पर पहुंचा. यह सामान्य से 1.6 डिग्री ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री पर रहा। यह सामान्य से 0.4 डिग्री कम रहा.

Bihar Weather