दिन में गर्मी, रात में ठंड और सुबह में ठिठरन.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में  दिन में गर्मी तो रात में ठंड का एहसास हो रहा है. दिवाली की रात तो  ठंड मह्सुश हुई और अगली सुबह यानी आज की सुबह भी कुहासे वाली रही.बिहार में अधिकांश हिस्सों में धुंध का प्रभाव देखने को मिला. इस दौरान कई शहरों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई है. पटना में भी सुबह-शाम कोहरे का असर दिखाई दे रहा है.अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतन तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने पहले की साफ किया था कि दिवाली के बाद बिहार के मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा. अब  बिहार में ठंड आ गई है. सुबह-शाम धुंध देखने को मिल रही है.पंखा नहीं चलाने पर गर्मी और चलाने पर ठंड लग रही है. गुलाबी ठंड का  एहसास हो रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में शहर के मुकाबले अधिक ठंड है.मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, आज बिहार का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

राज्य के अधिकांश हिस्सों में कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में ठंड में बढ़ोतरी होगी. दक्षिणी बिहार और हिमालय के तलहटी वाले जिलों के एक या दो स्थानों में कोहरा रहने की संभावना है. वहीं शेष हिस्सों में हल्की धुंध छाए रहने का पूर्वानुमान है.

Bihar Weather